रांची के अजय सिंह का बॉलीवुड में जलवा, प्रोड्यूसर बनने के बाद अब इन फिल्‍मों में एक्टिंग करते आएंगे नजर

Jharkhand News बॉलीवुड और टॉलीवुड की दिग्गज छाया चित्रकार कबीर लाल कीबतौर निर्देशक पहली फिल्म में अजय सिंह को एक पुलिस की भूमिका निभाने का अवसर मिला है। अजय कुमार सिंह कहते हैं कि मुझे बचपन से ही एक्टिंग में रुचि थी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 17 Mar 2021 12:57 PM (IST) Updated:Wed, 17 Mar 2021 01:37 PM (IST)
रांची के अजय सिंह का बॉलीवुड में जलवा, प्रोड्यूसर बनने के बाद अब इन फिल्‍मों में एक्टिंग करते आएंगे नजर
Jharkhand News फिल्‍म में अजय कुमार सिंह एक पुलिस की भूमिका निभा रहे हैं।

रांची, जासं। Jharkhand News रांची जैसे छोटे शहर से बॉलीवुड और अब मराठी, बंगाली तथा साउथ सिनेमा में एक्टर अजय कुमार सिंह ने लंबी छलांग लगाई है। अल्ट बालाजी की वेब सीरीज में छोटा-सा रोल से अजय सिंह ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखी। इसके बाद अपनी मेहनत के बल पर चार अलग-अलग भाषाओं में बन रहे एक फिलम में एक खास किरदार करने का मौका मिला। बॉलीवुड और टॉलीवुड की दिग्गज छाया चित्रकार कबीर लाल की बतौर निर्देशक पहली फिल्म में अजय सिंह को एक पुलिस की भूमिका निभाने का अवसर मिला है। आपको बता दें कि यह एक रिवेंज थ्रिलर फिल्म है। यह मराठी में 'अदृश्य', बंगाली में 'अंतरदृष्टि, तेलुगु में 'अगोचरा' और तमिल में 'उन पारवाइल' नाम से बन रही है।

इसमें मंझरी फड़नीस, रितुपर्णा सेनगुप्ता, ईशा चावला और पार्वती नायर मुख्य किरदार में हैं। फिल्म को 'लवली वर्ल्ड एंटरटेनमेंट' के बैनर तले बनाया जा रहा हैं। फिल्मों में एक्टिंग को लेकर एक्टर अजय कुमार सिंह कहते हैं कि "मुझे बचपन से ही एक्टिंग में रुचि थी। मैं भगवान को धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने मुझे अपनी कला को दिखाने का मौका दिया। पहली बार जब मैं बालाजी की वेब सीरीज के लिए स्क्रीन टेस्ट दे रहा था, तब मुझे सब कुछ सपने जैसा लग रहा था। कबीर लाल की चारों फिल्मों के लिए भी मैंने ऑडिशन दिया और नतीजा यह है कि मैं उनके साथ काम कर रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि दर्शक मुझे ढेर सारा प्यार दें और मैं आगे भी अपनी एक्टिंग से उन्हें एंटरटेन करता रहूं।

मूलतः बिहार के भोजपुर के बखोरापुर में जन्म लिए अजय का बचपन गांव में और जवानी रांची में बीती। पिता रांची में ही पुलिस विभाग में पोस्टेड थे। पढ़ाई पूरी करने के बाद रांची में कारोबार शुरू किया, लेकिन तमन्ना बॉलीवुड में मुकाम हासिल करने का था। राजधानी रांची आने के बाद अजय कुमार सिंह ने पहले पत्रकारिता फिर एक कामयाब कॉन्ट्रेक्टर के रूप में खुद को स्थापित किया। इसके बाद सफर यहीं नहीं थमा और वे बॉलीवुड तक जा पहुंचे। साल 1995 में अजय मुंबई चले गए। शुरुआती दिनों में फिल्म प्रोडक्शन से जुड़े। इसी दौरान एक्टिंग की बारीकियां सीखी।

फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कदम रखा और किशोरगंज, फैमिली ऑफ ठाकुरगंज जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस किया। संघर्ष और कड़ी मेहनत से अजय ने आज युवा व्यवसायी और फिल्म प्रोडयूसर के रूप में पहचान बना ली है। अजय कुमार सिंह कहते हैं कि संघर्ष, कड़ी मेहनत, ईमानदारी, माता-पिता का आशीर्वाद, आत्मविश्वास और सबको साथ लेकर चलने से ही सफलता मिलती है।

क्या है किरदार

फिल्म में अजय कुमार सिंह एक पुलिस के किरदार में हैं। यह पुलिस वाला एक खूनी रहस्य की गुत्थी को सुलझाने में मदद करता है। फिल्म जून में सिनेमा घरों में प्रदर्शित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी