Live Report : एयरपोर्ट, स्टेशन, बस स्टैंड, बाजार... हर जगह कोविड के प्रति दिख रही लापरवाही

Covid Protocol Negligence In Ranchi एक ओर जहां सरकार ने कोविड-19(Covid19) के नए वैरिएंट ओमिक्रोन(Omicron) को लेकर तैयारी को दुरुस्त रखने का निर्देश है। वहीं स्वास्थ्य विभाग(Health Department) के कान खड़े कर दिए हैं। लेकिन सतर्कता को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा कुछ खास कवायद नहीं की जा रही।

Sanjay KumarMon, 29 Nov 2021 08:20 PM (IST)
Live Report : एयरपोर्ट, स्टेशन, बस स्टैंड, बाजार... हर जगह कोविड के प्रति दिख रही लापरवाही

रांची (जासं)। Covid Protocol Negligence In Ranchi: एक ओर जहां सरकार ने कोविड-19(Covid19) के नए वैरिएंट ओमिक्रोन(Omicron) को लेकर तैयारी को दुरुस्त रखने का निर्देश दिया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग(Health Department) के कान खड़े कर दिए हैं। तो एक तरफ, सतर्कता को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा कुछ खास कवायद नहीं की जा रही। हालांकि, टीम का गठन जरूर कर दिया गया है। लेकिन जब पड़ताल की गई तो रेलवे स्टेशन(Railway Station), एयरपोर्ट(AirPort), बस स्टैंड(Bus Stand) और बाजारों(Market) में लापरवाही साफतौर पर दिखी।

रेलवे स्टेशन पर 23 टीम को तैनात किया गया है। हरेक टीम में 4-4 सदस्यों को शामिल किए गए हैं। लेकिन कार्यस्थल पर अधिकतर सदस्य नहीं दिखे। इससे जांच अभियान पर ही सवाल उठने शुरू हो चुके हैं। ऑटो स्टैंड से लेकर एयरपोर्ट तक सभी लोग कोरोना के नियमों की धज्जियां उड़ाते दिखे। लोग बेफिक्र होकर घूमते दिखे। अधिकारियों की ओर से सिर्फ खानापूर्ति ही की जा रही है।

रांची रेलवे स्टेशन फुट ओवरब्रिज पर काफी भीड़

जब आज दोपहर 12.55 बजे पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस रांची रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म चार नंबर पर आई तो फुट ओवरब्रिज पर काफी भीड़ हो गई। अधिकतर लोग ब्रिज से बाहर की ओर जाने लगे। लेकिन इस दौरान उनकी न तो जांच की गई और न ही मास्क और शारीरिक दूरी रखने की सलाह दी गई।

कोविड जांच में तैनात मजिस्ट्रेट निर्मल कुमार शांडिल्य और इंचार्ज दिविआना खालको का कहना है कि कोई भी व्यक्ति खुद से जांच करवाने नही आता। बुलाने पर झगड़ा करने लगते हैं। ऐसे में पुलिस के जवान भी हमारे साथ नहीं हैं। हमलोग क्या करें।

रांची एयरपोर्ट पर जांचने वाला कोई भी स्वास्थ्य कर्मी नहीं था मौजूद:

वहीं दोपहर 2.40 बजे रांची एयरपोर्ट पर दिल्ली से जब फ्लाइट आईजी8 237 पहुंची। इस दौरान एयरपोर्ट के बाहर कोविड सर्टिफिकेट जांचने वाला कोई भी स्वास्थ्य कर्मी मौजूद नहीं था।

सभी यात्री अंदर की प्रक्रिया पूरी होने के बाद धड़ल्ले से बाहर निकल रहे। यह सिलसिला काफी देर तक चला। ऐसे में सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि नए संक्रमण की आहट के बीच जिला प्रशासन कितना सतर्क है।

खादगढ़ा बस स्टैंड मे अधिकतर यात्रियों ने नहीं पहना मास्क :

वहीं बात करें खादगढ़ा बस स्टैंड कि तो शाम 4.15 बजे यहां भी लापरवाही देखने को मिल रही है। अधिकतर यात्रियों ने मास्क नहीं पहना है। न ही कहीं जांच हो रही है।

बस से उतरते ही यात्री सीधे अपने मंजिल की ओर जाते दिख रहे। भीड़ होने के बाद भी कोई भी यात्री कोविड गाइडलाइन का पालन करता नहीं दिख रहा।

शॉपिंग मॉल में दिखी जागरूकता, अन्य दुकानों में वही हाल :

मेन रोड स्थित सेंट्रल मॉल, सिटी स्टाइल आदि मॉल में थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजर का इस्तेमाल किया जा रहा है। हालांकि बाजार की अन्य दुकानों में स्थिति बदहाल है। बाजार में शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा। न ही लोगों के चेहरे पर मास्क तक नहीं दिख रहा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.