top menutop menutop menu

Ramgarh Corona Update: रामगढ़ में नर्स निकली कोरोना पॉजिटिव, आज 02 नए मामले; मची खलबली

रामगढ़, जासं। Coronavirus in Ramgarh News झारखंड में रविवार को 27 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है। आज रामगढ़ में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की एक एएनएम की कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। सदर अस्पताल की एक एएनएम के कोरोना पॉजिटीव होने की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग के होश उड़ गए हैं। एएनएम ने शनिवार को नगर परिषद क्षेत्र के मुर्रामकला स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में 18 बच्चों का टीकाकरण किया। तीन-चार गर्भवती महिलाओं की भी स्वास्थ्य जांच की। इसके बाद रात को उसके जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटीव निकल गया। इसके बाद आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग की टीम शहर के वार्ड तीन अंतर्गत दुसाध टोला स्थित एएनएम के आवास पहुंचकर उसे एंबुलेंस से कोविड वार्ड सीसीएल केंद्रीय अस्पताल नईसराय लाकर भर्ती कराया गया।

इधर रामगढ़ सदर अस्पताल में जांच के बाद दो और नए मरीज की कोरोना पॉजिटीव होने की पुष्टि हुई है। दोनों नए कोरोना संक्रमित मरीज मांडू प्रखंड के हैं। इधर  रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम दुसाध टोला पहुंचकर एएनएम के आवास को सील करते हुए पूरे परिवार के लोगों का सैंपल जांच के लिए लेते हुए सभी को क्वारंटाइन कर दिया है। बताया गया कि एएनएम चार दिन पूर्व हीं अपने मायके से शादी समारोह में भाग लेकर बिहार से रामगढ़ लौंटी थीं।

इसके बाद उसने सदर अस्पताल में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए सैंपल दिया। इसके बाद एएनएम ने लापरवाही बरतते हुए नियमत: होम या संस्थागत क्वारंटाइन में रहने की बजाय ड्यूटी करना शुरू कर दिया। सैंपल देने के बाद दो दिन पहले गुरुवार को मुर्राम कला के मुंडा टोली में जाकर चार-पांच बच्चों का टीकाकरण करने के बाद शुक्रवार को करीब तीन घंटे तक मुर्रामकला आंगनबाड़ी केंद्र में रहकर 18 बच्चों का टीकाकरण किया। उक्त 18 बच्चों को लेकर उनके माता या घर के कोई न कोई महिला भी आंगनबाड़ी केंद्र आकर एएनएम के संपर्क में आई।

एएनएम के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद पूरे मुर्रामकला गांव में कोरोना संक्रमण फैलने को लेकर ग्रामीणों में भय का माहौल कायम हाे गया है। मुर्रामकला गांव में कोरोना संक्रमण के फैलने को रोकने के लिए रविवार की सुबह नगर परिषद आंगनबाड़ी केंद्र सहित पूरे गांव को सैनिटाइज किया गया है। हालांकि कोरोना संक्रमित एएनएम मुर्रामकला गांव में टीकाकरण करने के दौरान 18 बच्चों, महिलाओं सहित किन-किन लोगों के संपर्क में आई है। इसकी जांच करने के लिए शाम तक स्वास्थ्य विभाग की टीम मुर्रामकला गांव में नहीं पहुंची थीं। गांव में कोरोना संक्रमण फैलने को लेकर ग्रामीणों में दहशत का माहौल कायम हो गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.