Jharkhand: हाॅर्स ट्रेडिंग मामले में पूर्व मंत्री योगेंद्र साव के दो कर्मियों से पूछताछ

Rajya Sabha Horse Trading Case दोनों ही कर्मियों से पुलिस ने हार्स ट्रेडिंग के मामले में वायरल ऑडियो और उससे संबंधित स्क्रिप्ट के बारे में जानकारी ली है। अनुसंधान के दौरान ही पूर्व मंत्री योगेंद्र साव व उनकी पत्नी तत्कालीन विधायक निर्मला देवी का भी बयान लिया गया था।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 12:10 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 12:10 PM (IST)
Jharkhand: हाॅर्स ट्रेडिंग मामले में पूर्व मंत्री योगेंद्र साव के दो कर्मियों से पूछताछ
झारखंड के पूर्व मंत्री योगेंद्र साव। फाइल फोटो

रांची, राज्य ब्यूरो। राज्यसभा चुनाव-2016 में हाॅर्स ट्रेडिंग के मामले का अनुसंधान कर रही रांची के जगन्नाथपुर थाने की पुलिस टीम ने पूर्व मंत्री योगेंद्र साव के कार्यालय के दो कर्मियों से पूछताछ की है। इन कर्मियों में विकास केशरी और ओमप्रकाश शामिल हैं। दोनों ही कर्मियों से पुलिस ने हाॅर्स ट्रेडिंग के मामले में वायरल ऑडियो और उससे संबंधित स्क्रिप्ट के बारे में जानकारी ली है। भारत निर्वाचन आयोग के आदेश पर रांची के जगन्नाथपुर थाने में वर्ष 2018 में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

इस प्राथमिकी में विशेष शाखा के तत्कालीन एडीजी अनुराग गुप्ता, तत्कालीन मुख्यमंत्री के सलाहकार आदि को आरोपित किया गया था। अनुसंधान के दौरान ही पूर्व मंत्री योगेंद्र साव व उनकी पत्नी तत्कालीन विधायक निर्मला देवी का भी बयान लिया गया था।

तत्कालीन विधायक निर्मला देवी ने अपने बयान में तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास व उनके सहयोगियों पर एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में मतदान के एवज में पांच करोड़ रुपये का लालच देने और भाजपा में शामिल होने का प्रस्ताव देने का आरोप लगाया था। मतदान के लिए धमकाने संबंधित एक ऑडियो भी रिकाॅर्ड हुआ था। इसके बाद ही यह मामला तूल पकड़ा था और तब से पूरे मामले की जांच चल रही है। इस पूरे प्रकरण का अनुसंधान लगभग पूरा हो चुका है।

chat bot
आपका साथी