अवैध बालू खनन को लेकर कई जगह छापेमारी आधा दर्जन से ज्यादा वाहन जब्त

अवैध बालू खनन को लेकर जिला प्रशासन ने सख्त रुख अख्तियार कर रखा है। सोमवार की देर रात धुर्वा खरसीदाग तथा नामकुम थाना क्षेत्र में खनिज के अवैध परिवहन को लेकर बृहद पैमाने पर छापेमारी की गई। कई वाहनों को जब्त किया गया।

Kanchan SinghTue, 21 Sep 2021 12:36 PM (IST)
अवैध बालू परिवहन क् खिलाफ छापेमारी कर कई ट्रकों को जब्त कर लिया गया।

तुपुदाना(रांची),जासं। अवैध बालू खनन को लेकर जिला प्रशासन ने सख्त रुख अख्तियार कर रखा है। सोमवार की देर रात मिली गुप्त सूचना के आधार पर धुर्वा, खरसीदाग तथा नामकुम थाना क्षेत्र में खनिज के अवैध परिवहन को लेकर बृहद पैमाने पर छापेमारी की गई। छापेमारी के क्रम में बालू लदे दो हाईवा (जेएच01डीएच2736, जेएच 01इइ1489) धुर्वा थाना क्षेत्र से पकड़ा गया। बालू लदे 4 हाईवा (जेएच 01 इडी 6524 , जेएच 01 डीएच 4638, जेएच 03 यू 3514, जेएच 01सीके 9488) खरसीदाग ओपी में पकड़ा गया है तथा बालू का अवैध परिवहन करते हुए पांच वाहन (जेएच01इएफ 9085, जेएच01एएन 3034,जेएच 01एजे 9864, जेएच02 एच 6743, जेएच12 डी 7816) नामकुम थाना अंतर्गत पकड़ा गया है।

सभी 11 वाहन बालू का अवैध परिवहन करते हुए पकड़े गए हैं जिसे संबंधित थाना में जब्त कर अग्रतर कार्रवाई हेतु रखा गया है। विदित हो कि वर्तमान में एनजीटी के आदेश के तहत 10 जून से 15 अक्टूबर तक नदी से बालू का उठाव बंद है। सभी वाहन स्टॉक यार्ड से चालान के द्वारा ही संचालित हो सकते हैं।बिना माइनिंग परिवहन चालान के बालू का अवैध परिवहन करने के जुर्म में उपरोक्त सभी वाहनों को पकड़ कर थाना के हवाले किया गया है।

रांची पुलिस ने जमीन के नाम पर धोखाधडी व बाइक चोरी में तीन को भेजा जेल

रांची। लोअर बाजार थाने की पुलिस ने बाइक चोरी के आरोप में दो आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। जेल भेजे जाने वाले आरोपितों में सैफ खान और आरिज खान हैं। दोनो डोरंडा का रहने वाले हैं। लोअर बाजार थाना के थानेदार संजय कुमार ने बताया कि दोनों आरोपित चोरी की बाइक से घूम रहे थे। चेकिंग के दौरान कांटाटोली चौक पर दोनों को पुलिस ने दबोचा। दोनों ने एक सप्ताह पहले सदर अस्पताल से भी बाइक की चोरी की थी। पूछताछ में दोनों ने कई अहम जानकारियां दी हैं। पुलिस उस पर काम कर रही है।

इधर, सदर थाने की पुलिस ने जमीन के नाम पर धोखाधड़ी करने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर शनिवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। जेल जाने वाले आरोपितों में मो इसराइल और मो शफीक शामिल है। इन दोनो आरोपियों ने जमीन के नाम पर एक व्यक्ति लाखों रुपए लिया। इसके बाद इन आरोपियों ने न तो जमीन दी और न ही पैसे ही लौटाए। इस मामले में सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.