आइए थोड़ा हंसते-मुस्कुराते हैं, कोरोना को दूर भगाते हैं

कोरोना की भयावह स्थिति से सभी परेशान हैं। घर में बैठे लोग तनाव में जी रहे हैं। हंसने की तो बात छोडि़ए लोग मुस्कुराना भी भूल गए हैं। इन सबके बीच रांची विवि का रेडियो खांची-90.4 एफएम अच्छी पहल करते हुए नई श्रृंखला थोड़ा हंसते मुस्कुराते हैं।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 02:49 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 02:49 PM (IST)
आइए थोड़ा हंसते-मुस्कुराते हैं, कोरोना को दूर भगाते हैं
आइए थोड़ा हंसते-मुस्कुराते हैं, कोरोना को दूर भगाते हैं। जागरण

रांची, जासं । कोरोना की भयावह स्थिति से सभी परेशान हैं। घर में बैठे लोग तनाव में जी रहे हैं। हंसने की तो बात छोडि़ए, लोग मुस्कुराना भी भूल गए हैं। जिनसे बात करो तनाव देने वाली खबर सुनाता है। इन सबके बीच रांची विवि का रेडियो खांची-90.4 एफएम अच्छी पहल करते हुए नई श्रृंखला थोड़ा हंसते मुस्कुराते हैं, कोरोना को दूर भगाते हैं, शुरू करने जा रहा है।

मंगलवार को रेडियो खांची के निदेशक डा. आनंद ठाकुर ने  बैठक कर कोरोना से उत्पन्न हुए हालात को देखते हुए रेडियो खांची पर प्रसारित होने वाले प्रोग्रामों को री-शिड्यूल किया है। कहा, तनाव को दूर करने के लिए लोगों से कहा जाएगा कि वे भी चुटकुला, कॉमेडी रिकार्ड करके भेजें। दिन भर बीच-बीच में चुटकुला, पहेली चलता रहेगा। लोग वेबसाइट- रेडियोखांची.इन पर जाकर लाइव रेडियो सुन सकते हैं।

सूचना सही या गलत बताएगा रेडियो खांची

बैठक में निदेशक ने कहा कि कोराेना को लेकर कई फेक न्यूज सोशल मीडिया पर चल रही है। लोग एक-दूसरे को वाट्सएप करके खुद परेशान हाेने  के साथ दूसरों को भी कर रहे हैं। कहीं वैक्सीन की कमी हो गई तो कहीं आक्सीजन की, दूसरी जगहों की फोटो डालकर रांची का बताया जाता है । ऐसे में लोग तनाव में आ जाते हैं। रेडियो खांची पर हर दिन 12 बजे ऐसी सूचना की सत्यता जांचने के उपाय बताए जाएंगे।

डाक्टर का संदेश से लेकर परीक्षा टलने की बात

रेडियो खांची पर हर दिन डाक्टर का संदेश का प्रसारण होगा। इसके अलावा विवि में कौन सी परीक्षा टली और कौन परीक्षा कब होगी सहित अन्य सूचनाओं से विद्यार्थियों को अपडेट रखा जा रहा है। इसे और अधिक समृद्ध किया जाएगा। इसका प्रसारण सुबह 8 से 8:15 बजे तक होता है। इसके अलावा सुबह 9 से 9:15 बजे तक करियर संबंधी खबरें प्रसारित की जा रही हैं। दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक शिक्षकों के लेक्चर का प्रसारण होता है।

हम जिला प्रशासन को सहयोग करना चाहते, रिस्पांस ही नहीं मिलता

रेडियो खांची के निदेशक डा. आनंद ठाकुर ने कहा कि हम चाहते हैं कि जिला प्रशासन रेडियो खांची का सदुपयाेग करे। काेरोना संबंधी सूचनाओं से लेकर लोगों को जागरूक करने में खांची अहम भूमिका निभा सकता है। यह पूरी तरह निश्शुल्क होगा। निदेशक ने कहा कि वे कई बार डीसी रांची को मैसेज कर चुके हैं, लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिला है। गौरतलब है कि रांची विवि में एक लाख से अधिक स्टूडेंट्स हैं। ये अपने विवि का रेडियो सुनते हैं।

chat bot
आपका साथी