Puja Bharti Godda: हाथ-पैर बंधा लाश किसने फेंका, मेडिकल छात्रा पूजा के हत्यारे पकड़ से दूर

Puja Bharti Godda राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से बुधवार को सामाजिक कार्यकर्ता वींरेंद्र साहू के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने इस दौरान राज्यपाल का ध्यान पिछले दिनों शेख भिखारी मेडिकल कालेज हजारीबाग की गोड्डा निवासी छात्रा पूजा भारती की नृशंस हत्या की ओर आकृष्ट कराया।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 12:00 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 05:01 PM (IST)
Puja Bharti Godda: हाथ-पैर बंधा लाश किसने फेंका, मेडिकल छात्रा पूजा के हत्यारे पकड़ से दूर
Puja Bharti Godda: राज्यपाल से पूजा भारती के हत्यारों को सजा दिलाने का अनुरोध

रांची, राज्य ब्यूरो। Puja Bharti Godda, Puja Bharti Jharkhand, Puja Bharti Hazaribagh हत्‍या के 9 दिन बीत जाने के बाद भी गोड्डा की रहने वाली और हजारीबाग मेडिकल कॉलेज की छात्रा पूजा भारती पूर्वे हत्‍याकांड का खुलासा नहीं हो पाया है। पतरातू डैम में हाथ-पैर बांधकर जिंदा डुबोकर मारी गई पूजा के हत्‍या की गुत्‍थी अब भी अनसुलझी है। हालांकि इस मामले में राज्‍य के प्रभारी डीजीपी एमवी राव का 72 घंटे में हत्‍या का राज पर्दाफाश करने का दावा भी फेल हो गया है। हालांकि रामगढ़ पुलिस के एक अधिकारी ने इस मामले में खुलासा किया है कि मेडिकल छात्रा पूजा भारती की हत्‍या कहीं और की गई और उसका लाश ठिकाने लगाने के लिए पतरातू डैम में डाल दिया गया। उधर मेडिकल छात्रा पर अश्‍लील कमेंट करने वाला एक युवक हजारीबाग में गिरफ्तार किया गया है।

इधर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से बुधवार को सामाजिक कार्यकर्ता वींरेंद्र साहू के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने इस दौरान राज्यपाल का ध्यान पिछले दिनों शेख भिखारी मेडिकल कालेज, हजारीबाग की गोड्डा निवासी छात्रा पूजा भारती की नृशंस हत्या की ओर आकृष्ट कराया। साथ ही दोषियों को शीघ्र दंडित किए जाने से संबंधित ज्ञापन सौंपा। इधर, बुधवार को ही आइआइएम, रांची के निदेशक शैलेंद्र ङ्क्षसह ने भी राज्यपाल से शिष्टाचार भेंट की। निदेशक ने इस दौरान राज्यपाल को संस्थान की गतिविधियों से वगत कराया।

ब्रेन मलेरिया से पीडि़त बीएसएफ जवान का निधन

सीमा सुरक्षा बल त्रिपुरा 74 बटालियन के जवान जय प्रकाश कुमार का निधन बुधवार को सदर अस्पताल में हो गया। जवान बिहार के टेकारी (गया) का रहने वाला था। जय प्रकाश कुमार छुट्टी में अपने घर आया था। इसी क्रम में वह एक दिन गश्त खाकर घर में बेहोश हो गिर गया। जांच के बाद स्थानीय चिकित्सकों ने बताया गया कि जवान को ब्रेन मलेरिया है, जिसका इलाज बीएसएफ के डाक्टर ही करते हैं। बेहोशी की हालत में गिरने के कारण जवान का ब्रेन हेमरेज भी होने की बात कही गई है। परिजनों ने आनन-फानन में जय प्रकाश कुमार को हजारीबाग के मेरु कैंप, एंबुलेंस से लाया। लेकिन चिकित्सकों ने उसकी हालत देख सदर अस्पताल रेफर कर दिया। जवान को हजारीबाग मेडिकल कालेज अस्पताल लाया गया। यहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई।

हजारीबाग में आधा दर्जन पक्षियों की मौत, बर्ड फ्लू की आशंका

दारू प्रखंड क्षेत्र में आधा दर्जन पक्षियों की मौत के बाद बर्ड फ्लू की आशंका से पशुपालन विभाग सतर्क हो गया है। पशुपालन विभाग के चिकित्सक ने मृत पक्षियों का स्वाब लेकर बुधवार को जांच के लिए रांची भेज दिया है। प्रखंड के दारू और इरगा पंचायत में पिछले दो दिनों में छह पक्षियों की मौत हो गई है। इरगा पंचायत के चिरवां में मंगलवार को तीन पक्षी मृत पाए गए। जबकि बुधवार को बक्शीडीह में एक कौवा, अभिमन्यु प्रसाद के बागान में एक कोयल और पांडेय टोला में एक कबूतर मृत पाया गया।

chat bot
आपका साथी