Jharkhand: 15 अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा 48 अस्पतालों में PSA आक्सीजन प्लांट

Jharkhand News राज्य के 48 अस्पतालों में स्थापित हो रही पीएसए आक्सीजन प्लांट का कार्य 15 अगस्त तक पूरा हो जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने मंगलवार को इसकी जानकारी राज्यपाल रमेश बैस को दी।

Vikram GiriWed, 28 Jul 2021 11:52 AM (IST)
Jharkhand: 15 अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा 48 अस्पतालों में पीएसए आक्सीजन प्लांट। जागरण

रांची, राज्य ब्यूरो। राज्य के 48 अस्पतालों में स्थापित हो रही पीएसए आक्सीजन प्लांट का कार्य 15 अगस्त तक पूरा हो जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने मंगलवार को इसकी जानकारी राज्यपाल रमेश बैस को दी। अपर मुख्य सचिव के साथ विभाग के अन्य पदाधिकारी राज्यपाल से शिष्टाचार मुलाकात करने राजभवन पहुंचे थे। इस क्रम में अपर मुख्य सचिव ने राज्यपाल को कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने को लेकर राज्य सरकार द्वारा तैयार मैनुअल की प्रति भेंट की गई।

राज्यपाल ने संभावित तीसरी लहर से निपटने को लेकर की जा रही तैयारी तथा कोरोना टीकाकरण की स्थिति की जानकारी अधिकारियों से ली। अपर मुख्य सचिव ने पावर प्रजेंटेशन के माध्यम से कोरोना के समुचित नियंत्रण, निगरानी तथा जांच की आवश्यकता के परिप्रेक्ष्य में अब तक की उपलब्धियों को विस्तार से बताया। राज्यपाल को प्रथम तथा द्वितीय लहर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध संसाधनों के समुचित उपयोग के विषय में भी जानकारी दी।

बताया कि गुमला, बोकारो, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, गोड्डा, देवघर एवं रांची में एक-एक आरटी-पीसीआर लैब की स्थापना अंतिम चरण में है। 15 अगस्त 2021 तक लैब की स्थापना का कार्य भी पूरा हो जाएगा। इस मौके पर अभियान निदेशक उमा शंकर सिंह, विभाग के संयुक्त सचिव प्रसाद कृष्ण बाघमारे, झारखंड एड़्स नियंत्रण समिति के परियोजना निदेशक भुवनेश प्रताप सिंह, झारखंड हेल्थ एंड मेडिकल प्रोक्योरमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट की एमडी नैंसी सहाय आदि उपस्थित थे।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.