लालू प्रसाद से मुलाकात करने नहीं आए तेजस्वी, टला निर्धारित कार्यक्रम

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए राजद प्रत्याशियों की पहली सूची पर अध्यक्ष लालू प्रसाद की स्वीकृति लेने के लिए बुधवार को रांची आने का तेजस्वी यादव का कार्यक्रम टल गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 01:04 AM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 01:04 AM (IST)
लालू प्रसाद से मुलाकात करने नहीं आए तेजस्वी, टला निर्धारित कार्यक्रम
लालू प्रसाद से मुलाकात करने नहीं आए तेजस्वी, टला निर्धारित कार्यक्रम

रांची : बिहार विधानसभा चुनाव के लिए राजद प्रत्याशियों की पहली सूची पर अध्यक्ष लालू प्रसाद की स्वीकृति लेने के लिए बुधवार को रांची आने का तेजस्वी यादव का कार्यक्रम टल गया। मंगलवार को लालू प्रसाद के करीबी विधायक भोला यादव प्रत्याशियों की सूची लेकर आए थे, लेकिन उनकी राजद प्रमुख से मुलाकात नहीं हो पाई थी। प्रशासन ने उन्हें अनुमति नहीं दी थी। आखिरकार उन्होंने लिफाफे में डालकर राजद प्रत्याशियों की सूची लालू यादव के पास भेज दी। इसके बाद राजद नेताओं को संदेश मिला कि तेजस्वी यादव स्वयं मुलाकात करने बुधवार को आएंगे। हालांकि इसके लिए जेल प्रशासन से पूर्व में कोई अनुमति नहीं ली गई थी। तेजस्वी के आगमन की खबर के मद्देनजर राजद कार्यकर्ताओं का जुटान भी रिम्स परिसर में आरंभ हो गया था, लेकिन कार्यक्रम रद होने की जानकारी मिलने के बाद सभी वापस लौट गए।

झारखंड प्रदेश राजद अध्यक्ष अभय कुमार सिंह ने बताया कि तेजस्वी यादव के अगले कार्यक्रम को लेकर पार्टी मुख्यालय से अभी कोई सूचना नहीं आई है। रिम्स निदेशक के आवास केली बंगले में फिलहाल चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद इलाजरत हैं। प‌रू्व में यहां धड़ल्ले से नियमों की अनदेखी कर कार्यकर्ता लालू से मिलने पहुंच जा रहे थे, लेकिन इसपर प्रशासनिक अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद फिलहाल बंगले में किसी की भी एंट्री पर पाबंदी है। लालू प्रसाद से मुलाकात के लिए जेल अधीक्षक की अनुमति आवश्यक है। इसके बावजूद रिम्स परिसर में बिहार से आने वाले राजद नेताओं-कार्यकर्ताओं की तादाद थम नहीं रही है। केली बंगले में तीन पालियों में दंडाधिकारियों की तैनाती प्रशासन ने कर रखी है।

chat bot
आपका साथी