इनकम टैक्स की नई वेबसाइट में आ रही दिक्कत, नहीं हो रहा लागइन; फारगेट पासवर्ड का आप्शन है इनएक्टिव

Income Tax Login कई नए फीचर के साथ लांच हुई आयकर विभाग की वेबसाइट लोगों के लिए बड़ी परेशानी का सबब बन गया है। इस वेबसाइट में कई तरह की दिक्कतें आ रही हैं। इसमें सबसे बड़ी दिक्कत लोगों को लागइन में रही है।

Vikram GiriThu, 17 Jun 2021 08:20 AM (IST)
इनकम टैक्स की नई वेबसाइट में आ रही दिक्कत, नहीं हो रहा लागइन। जागरण

रांची, जासं। कई नए फीचर के साथ लांच हुई आयकर विभाग की वेबसाइट लोगों के लिए बड़ी परेशानी का सबब बन गया है। इस वेबसाइट में कई तरह की दिक्कतें आ रही हैं। इसमें सबसे बड़ी दिक्कत लोगों को लागइन में रही है। इसके कारण कई यूजर का काम पिछले कई दिनों से अटका पड़ा है। रांची के सीए अंकित माहेश्वरी बताते हैं कि पिछले कई दिनों से यूजर को ऐसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। जब भी कोई यूजर इनकम टैक्स की नई वेबसाइट पर लागिन कर रहा है तो कई बार लागिन फेल होने की समस्या आ रही है।

कभी कभी वेबसाइट ये भी बता रही है कि पासवर्ड गलत है। वहीं यूजर अगर अपना पासवर्ड बदलना चाहें तो फॉरगेट पासवर्ड का विकल्प भी काम नहीं कर रहा है। अगर ये विकल्प काम कर भी जाए तो ओटीपी मिलने में दिक्कत हो रही है। यानी पासवर्ड को लेकर आपको तमाम परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं।

उन्होंने बताया कि आयकर विभाग की नयी वेबसाइट पहले की वेबसाइट से काफी बेहतर है। मगर अभी सरकार इसमें कोई सुधार करने की जरूरत है। अंकित माहेश्वरी ने बताया कि डाटा वैलिडेट करने में भी साइट पर परेशानी हो रही है। जैसे ही कोई यूजर साइट पर जाकर अपनी किसी जानकारी को वैलिडेट करना चाह रहा है तो उसे डाटा मिसमैच एरर दिखा रहा है। इसका मतलब है कि जो जानकारी यूजर ने डाली है, वह उसके पैन कार्ड के साथ मैच नहीं कर रही है, जबकि सब कुछ बिल्कुल सही डाला जा रहा है।

वहीं पैन कार्ड से जुड़ी एक दूसरी दिक्कत ये आ रही है बहुत से पैन नंबर अमान्य बता रहा है, जबकि पुरानी वेबसाइट में सब कुछ ठीक चल रहा था। गौरतलब है कि सरकार के द्वारा आयकर विभाग के द्वारा इसी महीने की सात जून को यूजर के लिए नए विकल्पों के साथ नए वेबसाइट को लांच किया जाए। इस वेबसाइट पर काम करने के लिए एक जून से छह जून तक वेबसाइट को बंद रखा गया था। विभाग के नए वेबसाइट में दिक्कतों को लेकर लोग कई मीम्स भी शेयर कर रहे हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.