पसावा ने CBSE 10 वीं बोर्ड की परीक्षा रद व 12 वीं की परीक्षाओं को स्थगित करने के फैसले का किया स्वागत

प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन (पसावा) के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के दसवीं तथा बारहवीं की परीक्षा स्थगित करने तथा परीक्षाओं के वैकल्पिक व्यवस्था करने एवं दसवीं के सभी छात्रों को उत्तीर्ण घोषित करने के फैसले का स्वागत किया।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 05:17 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 05:17 PM (IST)
पसावा ने CBSE 10 वीं बोर्ड की परीक्षा रद व 12 वीं की परीक्षाओं को स्थगित करने के फैसले का किया स्वागत
10 वीं बोर्ड की परीक्षा रद व 12 वीं की परीक्षाओं को स्थगित करने के फैसले का किया स्वागत। जागरण

रांची, जासं । प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन (पसावा) के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के दसवीं तथा बारहवीं की परीक्षा स्थगित करने तथा परीक्षाओं के वैकल्पिक व्यवस्था करने एवं दसवीं के सभी छात्रों को उत्तीर्ण घोषित करने के लिए के लिए सीबीएसई को धन्यवाद देती है एवं आभार प्रकट करती है। उन्होंने कहा निश्चित रूप से इस विषम परिस्थिति में बच्चे परीक्षा देने की स्थिति में नहीं थे,उनके अभिभावक भी काफी तनाव में थे।

बच्चों का जीवन सुरक्षित रखना हम सबका प्रथम कर्तव्य था। कोरोना महामारी के दूसरी भयावह फेज में जहां देशभर के सभी निजी विद्यालय, सरकारी विद्यालय,कॉलेज विश्वविद्यालय एवं सभी शिक्षण संस्थाएं बंद कर दी गई थी,ऐसे हालात में सीबीएसई के परीक्षार्थियों के मन में एक भय का वातावरण व्याप्त था। सीबीएसई के आज के फैसले से झारखंड के लाखों परीक्षार्थियों ने चैन की सांस ली है।झारखंड के 20 हजार से अधिक सीबीएसई विद्यालयों के लाखों छात्रों की ओर से हम सीबीएसई को धन्यवाद देते हैं जिन्होंने छात्रों के भविष्य को अंधकार में होने से बचाया है।

वर्तमान परिस्थिति में हमारे झारखंड राज्य की भी स्थिति वैश्विक महामारी के कारण बहुत अच्छी नहीं है, माननीय मुख्यमंत्री झारखंड सरकार, आपदा प्रबंधन सह स्वास्थ्य मंत्री झारखंड सरकार तथा झारखंड एकेडमिक काउंसिल के निदेशक से विनम्र अनुरोध है कि जिस तरह वैश्विक महामारी के कारण सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा स्थगित कर सभी छात्रों को उत्तीर्ण घोषित कर दिया है तथा वैकल्पिक व्यवस्था की गई है उसी तरह झारखंड एकेडमिक काउंसिल भी 10 वीं तथा 12वीं बोर्ड की परीक्षा स्थगित करे एवं सभी छात्रों को उत्तीर्ण घोषित करे क्योंकि बच्चे इस वक्त काफी तनाव में हैं तथा परीक्षा देने की स्थिति में नहीं हैं।

chat bot
आपका साथी