हेमंत सरकार पर लगातार बढ़ रहा दबाव, महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत की सीबीआइ जांच की मांग

Rupa Tirkey Suicide Case Sahibganj News Jharkhand Hindi Samachar एक आदिवासी मुख्यमंत्री के रहते हुए जब एक आदिवासी महिला पुलिस अधिकारी इस राज्य में सुरक्षित नहीं है तो आम जनता इस राज्य में किस हालत में रह रहे हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 03:03 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 03:12 PM (IST)
हेमंत सरकार पर लगातार बढ़ रहा दबाव, महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत की सीबीआइ जांच की मांग
Rupa Tirkey Suicide Case, Sahibganj News, Jharkhand Hindi Samachar साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की। फाइल फोटो

रांची, जासं। Rupa Tirkey Suicide Case, Sahibganj News, Jharkhand Hindi Samachar साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत के मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। आदिवासी सरना महासभा के मुख्य संयोजक सह पूर्व मंत्री देव कुमार धान ने साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत की निष्पक्ष तरीके से जांच सीबीआइ से कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की जितनी भी निंदा की जाए, वह कम है।

उन्होंने कहा कि झारखंड में एक आदिवासी मुख्यमंत्री के रहते हुए जब एक आदिवासी महिला पुलिस अधिकारी इस राज्य में सुरक्षित नहीं है तो आम जनता इस राज्य में किस हालत में रह रहे होंगे, इस बात का सहज अंदाजा इस घटना से लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि खुद को आदिवासियों की हितैषी बताने वाली हेमंत सरकार के रहते हुए एक आदिवासी पुलिस अधिकारी के साथ ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना का होना यह बताता है कि इस राज्य में हेमंत सरकार के रहते आदिवासी कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि इस घटना का संदेह बेहद खास व्यक्ति पर जताया जा रहा है। सरकार को बताना चाहिए कि वह इस मामले में चुप क्यों है? धान ने कहा कि इस सरकार के रहते इस घटना की निष्पक्ष तरीके से जांच संभव नहीं है। इसलिए इस घटना की जांच सीबीआइ से कराई जाए ताकि जो भी सत्य है, वह सबके सामने आ सके तथा इस घटना के लिए जो भी दोषी हो, उसे सजा मिले तथा मृतक एवं उनके परिजनों को इंसाफ मिल सके।

chat bot
आपका साथी