विधानसभा सत्र की सुरक्षा को लेकर तैयारी पूरी, पुलिसकर्मियों को आइजी-एसएसपी ने किया ब्रीफ

आगामी विधानसभा सत्र को लेकर रांची पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 09:16 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 09:16 AM (IST)
विधानसभा सत्र की सुरक्षा को लेकर तैयारी पूरी, पुलिसकर्मियों को आइजी-एसएसपी ने किया ब्रीफ
विधानसभा सत्र की सुरक्षा को लेकर तैयारी पूरी, पुलिसकर्मियों को आइजी-एसएसपी ने किया ब्रीफ

जागरण संवाददाता, रांची : आगामी विधानसभा सत्र को लेकर रांची पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी पूरी कर ली है। आइजी नवीन कुमार सिंह और एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने गुरुवार को पुलिसकर्मियों और अधिकारियों की ब्रीफिग की। इस दौरान पुलिसकर्मियों को कई दिशा-निर्देश दिए गए। एसएसपी ने कहा कि विधानसभा ड्यूटी के दौरान हाई अलर्ट पर रहें। कोई भी पुलिसकर्मी सुरक्षा ड्यूटी के दौरान सेल्फी लेने या दूसरे कामों में व्यस्त न रहे। कोई अनावश्यक व्यस्त दिखे, तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। विधानसभा के आसपास धरना-प्रदर्शन पर ध्यान रखें। प्रदर्शकारियों को एचईसी गेट से आगे न बढ़ने दिया जाए इसपर विशेष ध्यान हो। पैदल गुजरनेवाला कोई प्रदर्शनकारी लगे और ऐसा लगे कि वह विधानसभा भवन पहुंच सकता है, तो उससे पूछताछ करें। किसी भी कीमत पर प्रदर्शनकारियों का विधानसभा के समीप जुटान न हो। सुरक्षा के लिए 1500 अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है। ब्रीफिग के दौरान ग्रामीण एसपी नौशाद आलम, ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग, एसडीओ समीरा एस, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। इस दौरान सभी के लिए जिम्मेवारियां भी बांटी गई। हर लेयर की सुरक्षा में हो मुस्तैदी :

ब्रीफिग में बताया गया कि सुरक्षा की ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों को पूरी तरह अलर्ट रहना है। हर लेयर पर अच्छे से पेश आना है। कोई संदिग्ध दिखे तो तुरंत हिरासत में लेकर सत्यापन किया जाए। प्रवेश द्वार पर तैनात पुलिसकर्मियों को विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है। विधायकों-मंत्रियों को प्रवेश करने में कोई परेशानी न हो, इसका खास ध्यान रखा जाए। ट्रैफिक जाम न लगे, इसपर भी रहे ध्यान :

विधानसभा पहुंचने वाले हर रूट पर जाम न लगे, इसपर विशेष ध्यान दिया जाएगा। सभी रूट पर तैनात पुलिसकर्मी विशेष ध्यान रखें कि ट्रैफिक ठीक ढंग से रेगुलेट किया जाता रहे। वीआइपी के गुजरने के दौरान सभी पोस्ट के बीच ठीक ढंग से समन्वय हो, ताकि ट्रैफिक स्मूथ रह सके। ट्रैफिक जाम न लगे, इसके लिए विशेष प्रतिनियुक्ति की गई है।

chat bot
आपका साथी