प्रशांत सिंह बने सीआइडी के नए एडीजी, अनिल पाल्टा बने एडीजी रेल

राज्य सरकार ने झारखंड पुलिस के तीन सीनियर आइपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी गई है। जारी अधिसूचना के अनुसार एडीजी रेल के पद पर पदस्थापित 1992 बैच के आइपीएस अधिकारी प्रशांत सिंह को एडीजी सीआइडी की नई जिम्मेदारी दी गई है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 01:16 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 01:16 PM (IST)
प्रशांत सिंह बने सीआइडी के नए एडीजी, अनिल पाल्टा बने एडीजी रेल
अनिल पाल्टा बने एडीजी रेल। फाइल फोटो। जागरण

रांची, राज्य ब्यूरो । राज्य सरकार ने झारखंड पुलिस के तीन सीनियर आइपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है, जबकि एक अधिकारी को अतिरिक्त प्रभारी सौंपा गया है। इससे संबंधित अधिसूचना सोमवार की शाम जारी कर दी गई है। जारी अधिसूचना के अनुसार एडीजी रेल के पद पर पदस्थापित 1992 बैच के आइपीएस अधिकारी प्रशांत सिंह को एडीजी सीआइडी की नई जिम्मेदारी दी गई है।

वहीं, एडीजी सीआइडी के पद पर पदस्थापित 1990 बैच के आइपीएस अधिकारी अनिल पाल्टा एडीजी रेल बनाए गए हैं। एडीजी मुख्यालय सह अभियान के पद पर पदस्थापित 1992 बैच के आइपीएस अधिकारी आरके मल्लिक को स्थांतरित करते हुए उन्हें एडीजी संचार एवं तकनीकी सेवाएं की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा विशेष शाखा के एडीजी मुरारी लाल मीणा को अगले आदेश तक एडीजी मुख्यालय का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

घर का ताला तोड़कर नकद सहित डेढ़ लाख के गहनों की चोरी

गोंदा थाना क्षेत्र के हातमा निवासी मौसमी ङ्क्षसह के घर का ताला तोड़कर नकद सहित डेढ़ लाख के गहनों की चोरी कर ली गई। इसे लेकर मौसमी ने गोंदा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। चोरों ने इस वारदात को 13 जून की रात तब अंजाम दिया, जब वह घर बंद कर अपनी मां के पास गई थीं। दर्ज प्राथमिकी में मौसमी ने किराये पर रहने वाले ङ्क्षप्रस, अनिकेत और अमोल पर चोरी की वारदात को अंजाम देने की आशंका जतायी है। मौसमी की मां सिकिदिरी स्थित एक बैंक में कार्यरत हैं। इधर, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस उस इलाके में लगे सीसीटीवी से घटना का फुटेज खंगाल रही है।

मकान मालिक ने फोन कर चोरी की दी सूचना : मौसमी ने पुलिस को बताया कि वह हातमा में किराये के मकान में अपने भाई व बहन के साथ रहती है। 13 जून को वह अपने भाई-बहन के साथ मां से मिलने के लिए सिकिदिरी गई थी। 14 की सुबह उनके मकान मालिक ने उन्हें फोन किया और बताया कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है। इसके बाद वह अपनी मां के साथ हातमा स्थित घर पहुंची। देखा कि सामान बिखरा पड़ा है। लैपटॉप, सोने की अंगूठी, चेन, कान की बाली, सात हजार नगदी समेत अन्य सामान गायब है। सूचना मिलने के बाद गोंदा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की। हालांकि चोरों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।

chat bot
आपका साथी