Pradhan Mantri Awas Yojana: प्रथम किस्त में विलंब किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं

Pradhan Mantri Awas Yojana उपायुक्त छवि रंजन द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना(Pradhan Mantri Awas Yojana) (ग्रामीण) में आवास पूर्णता पर विशेष ध्यान देकर विभाग द्वारा अनुमोदित आवास मॉडल(Approved Housing Model) को जरुरत के अनुसार आकलन और लाभुक सहमति से ससमय पूर्ण करवाने का निर्देश दिया गया।

By Sanjay KumarEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 08:25 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 08:25 PM (IST)
Pradhan Mantri Awas Yojana: प्रथम किस्त में विलंब किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं
Pradhan Mantri Awas Yojana: प्रथम किस्त में विलंब किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं

रांची जासं। Pradhan Mantri Awas Yojana: उपायुक्त छवि रंजन द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना(Pradhan Mantri Awas Yojana) (ग्रामीण) में आवास पूर्णता पर विशेष ध्यान देकर विभाग द्वारा अनुमोदित आवास मॉडल(Approved Housing Model) को जरुरत के अनुसार आकलन और लाभुक सहमति से ससमय पूर्ण करवाने का निर्देश दिया गया। रांची(Ranchi) जिला में औसत से कम पूर्णता वाले प्रखड तमाड़, बेड़ो, मांडर, सिल्ली, चान्हो, बुढ़मू और कांके प्रखंड को विशेष ध्यान देने के लिए कहा गया । उपायुक्त ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण), बाबा साहब भीमराव अंबेडकर आवास योजना(Babasaheb Bhimrao Ambedkar Awas Yojana) की ऑनलाइन समीक्षात्मक बैठक में ये बात कही।

संसोधित लक्ष्य के अनुसार आवास स्वीकृति के लिए प्रस्ताव भेजने का दिया निर्देश:

उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि स्वीकृत लाभुकों के विरुद्ध लाभुकों को स्वीकृति से 7 दिनों के अंदर प्रथम क़िस्त का भुगतान करवाना हर हाल में सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रथम क़िस्त में विलंब किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। साथ ही लाभुकों को समय पर दूसरे किस्त का भुगतान करें। उन्होंने आवास प्लस अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2021-22 हेतु पूर्व विभागीय लक्ष्य 17958 में 339 नए लक्ष्य को जोड़ कर संसोधित लक्ष्य के अनुसार आवास स्वीकृति के लिए प्रस्ताव भेजने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया ।

लम्बित प्रखण्ड बेड़ो, रातू और सिल्ली को प्रस्ताव जल्द से जल्द भेजने का दिया निर्देष:

बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त विशाल सागर ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर आवास योजना अंतर्गत लम्बित आवासों पर विशेष ध्यान देते हुए पूर्ण करवाना सुनिश्चित करें। साथ ही वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिये विभागीय लक्ष्य के अनुरूप स्वीकृति के लिए लम्बित प्रखण्ड बेड़ो, रातू और सिल्ली को प्रस्ताव जल्द से जल्द भेजने का निर्देष दिया।

उप विकास आयुक्त विशाल सागर ने बैठक में सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारियों को अपने अधीनस्थ प्रखंड समन्वयक को प्रतिदिन क्षेत्र में भेजकर आवास निरीक्षण करवाने और लाभुकों को आवास निर्माण में आ रही समस्या के समाधान करने के लिए निर्देश दिया।

इस बैठक में उप विकास आयुक्त विशाल सागर, निदेशक डीआरडीए परियोजना पदाधिकारी डीआरडीए, सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी, जिला समन्वयक उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी