Power Cut in Jharkhand: आज रात 12 बजे से कटेगी आपके शहर की बिजली, जानें अपने इलाके का हाल

Power Cut in Jharkhand सोमवार से डीवीसी ने 300 मेगावाट बिजली कटौती करने की घोषणा की है। ताजा घोषणा से रांची धनबाद जमशेदपुर हजारीबाग बोकारो गिरिडीह और चतरा समेत डीवीसी के कमांड एरिया में बिजली संकट गहरा सकता है। बकाया वसूली को लेकर डीवीसी बिजली में कटौती कर रहा है।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Sun, 03 Jan 2021 08:21 PM (IST) Updated:Sun, 03 Jan 2021 11:23 PM (IST)
Power Cut in Jharkhand: आज रात 12 बजे से कटेगी आपके शहर की बिजली, जानें अपने इलाके का हाल
Power Cut in Jharkhand: सोमवार से डीवीसी ने 300 मेगावाट बिजली की कटौती करने की घोषणा की है।

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। Jharkhand Power Cut झारखंड में बिजली कटौती से हाहाकार मचा है। बकाया पैसे की मांग को लेकर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार पर दवाब बढ़ाते हुए सोमवार से डीवीसी ने 300 मेगावाट बिजली की कटौती करने की घोषणा की है। ताजा घोषण से रांची, धनबाद, जमशेदपुर, हजारीबाग, बोकारो, गिरिडीह और चतरा समेत डीवीसी के कमांड एरिया में बिजली संकट गहरा सकता है।

बकाया वसूली को लेकर डीवीसी बिजली आपूर्ति में कटौती कर रहा है। इधर 8 घंटे तक बिजली कटौती से शहरों में लोगों की परेशानी बढ़ गई है। लोग डीवीसी की कार्रवाई  से सांसत में हैं। स्‍टेट लोड डिस्‍पैच सेंटर फिलहाल शहरों में बिजली आपूर्ति को व्‍यवस्थित करने में जुटा है। हालांकि कई जिलों में घंटों लोड शेडिंग की जा रही है। बता दें कि दामोदर घाटी निगम का झारखंड सरकार पर चार हजार करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है।

बकाया पैसे की वसूली के लिए डीवीसी पिछले एक सप्‍ताह में चरणबद्ध तरीके से अपने कमांड एरिया में बिजली की कटौती कर रहा है। ताजा हालात में झारखंड विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ब्‍लैक आउट से निपटने में जुटा है। कुछ जिलों में बिजली की कटौती के कारण जलापूर्ति भी प्रभावित हुई है। इधर डीवीसी ने सरकार से गुहार लगाई है कि बकाया पैसे का भुगतान नहीं हुआ तो राज्‍य में डीवीसी की बिजली उत्‍पादन इकाई बंद हो सकती है।

chat bot
आपका साथी