रांची में बारिश और धूप से नहीं होगी पुलिसकर्मियों को परेशानी, ट्रैफिक पोस्टों पर लगेगा पोर्टेबल हट

रांची की सड़कों पर ड्यूटी करने वाले ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के लिए अच्छी खबर है। वे अब बारिश और धूप से बच सकेंगे। शहर के प्रमुख ट्रैफिक पुलिस पोस्ट पर पोर्टेबल हट लगाने की तैयारी है। पोर्टेबल हट लगाने का उद्देश्य पुलिसर्मियों को ड्यूटी से बचे समय में राहत प्रदान करना।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 10:12 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 10:12 AM (IST)
रांची में बारिश और धूप से नहीं होगी पुलिसकर्मियों को परेशानी, ट्रैफिक पोस्टों पर लगेगा पोर्टेबल हट
रांची में बारिश और धूप से नहीं होगी पुलिसकर्मियों को परेशानी। जागरण

रांची, जासं । रांची की सड़कों पर ड्यूटी करने वाले ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के लिए अच्छी खबर है। वे अब बारिश और धूप से बच सकेंगे। शहर के प्रमुख ट्रैफिक पुलिस पोस्ट पर पोर्टेबल हट लगाने की तैयारी है। पोर्टेबल हट लगाने का मुख्य उद्देश्य ट्रैफिक पुलिसर्मियों को ड्यूटी से बचे समय में थोड़ी राहत प्रदान करना है। जिससे वह मुस्तैदी से ड्यूटी कर सके। पोस्ट का निर्माण कराने के लिए 50 से ज्यादा स्थलों को चिहिन्त किया गया है। ट्रैफिक एसपी ने इसका प्रस्ताव तैयार कर मुख्यालय को भेज दिया है। साथ ही पोस्ट का निर्माण करने के लिए राशि मुहैया कराने का भी आग्रह किया है। ट्रैफिक एसपी की ओर से प्रस्ताव के साथ स्थल की सूची भी मुख्यालय को भेजी है। बताया जा रहा है कि मुख्यालय से अनुमति मिलने के बाद इसकी कवायद शुरू कर दी जाएगी।

प्लास्टिक से छपर लगाकर रहते हैं पुलिसकर्मी

रांची के 30 से 35 जगहों पर पुलिस पोस्ट बने हुए हैं। इसके अलावा 40 से ज्यादा स्थानों पर तो अस्थायी तौर पर प्लास्टिक से छपर लगाकर ट्रैफिक पुलिसकर्मी रहते हैं। बारिश होने पर उन्हें आसपास की दुकानों व मकान के शेड के नीचे शरण लेना पड़ता है। ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि पोस्ट निर्माण करने के लिए कई बार विभाग से कहा गया, मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई। हालत ये है कि नास्ता-खाना खाने के लिए भी उन्हें किसी दुकानदार से मदद लेना पड़ता है। ट्रैफिक पुलिस पोस्ट बनने से पुलिसकर्मियों को कोरोनाकाल में सुरक्षित तरीके से नास्ता-भोजन करने, मौसम से बचाव और रात में प्रकाशमुक्त ठिकाना मिल जाएगा।

इन जगहों पर पोस्ट बनाने की है योजना

हरमू मुक्तिधाम, किशोरगंज चौक, शनि मंदिर चौक, गौशाला कटिंग, राजभवन गेट नंबर-4, सीएम आवास, राम मंदिर, मेकॉन चौक, एजी मोड़, डोरंडा थाा मोड़, जेवियर मोड़, आइलेक्स कटिंग, हवाई अड्डा, हटिया स्टेशन चौक, विधानसभा, शहीद मैदान, शालीमार बाजार, प्रोजेक्ट भवन, पुलिस मुख्यालय, भुशरू टीओपी, सेटेलाइन चौक, डिबडीह पुलिस कटिंग, जेविएम कार्यालय, दीनदयाल चौक, धौनी कटिंग, मुक्तिधाम ब्रीज के अलावा अन्य।

chat bot
आपका साथी