रांची के मेन रोड और अपर बाजार में वाहन खड़ी की तो जब्त कर लेगी पुलिस

हाईकोर्ट की फटकार के बाद ट्रैफिक पुलिस एक्शन में आ गई। मेन रोड और अपर बाजार की रोड पर वाहन पार्क की तो ट्रैफिक पुलिस जब्त कर लेगी। गुरुवार शाम से ही यह ड्राइव शुरू कर दी गई। कई वाहनों में व्हील लॉक लगाया गया।

Vikram GiriFri, 06 Aug 2021 06:57 AM (IST)
रांची के मेन रोड और अपर बाजार में वाहन खड़ी की तो जब्त कर लेगी पुलिस। जागरण

रांची, जासं। हाईकोर्ट की फटकार के बाद ट्रैफिक पुलिस एक्शन में आ गई। मेन रोड और अपर बाजार की रोड पर वाहन पार्क की, तो ट्रैफिक पुलिस जब्त कर लेगी। गुरुवार शाम से ही यह ड्राइव शुरू कर दी गई। कई वाहनों में व्हील लॉक लगाया गया, हालांकि चेतावनी और जुर्माना लेकर छोड़ दिया गया। शुक्रवर से जब्त करने के बाद जुर्माना वसूला जाएगा। फिर वाहन को विधिवत कोर्ट से रिलीज कराना पड़ेगा। ट्रैफिक पुलिस को ओर से अवैध वाहन पार्किंग के खिलाफ शुक्रवार से जोरदार अभियान चलाया जाएगा।

ट्रैफिक एसपी अंजनी अंजन ने प्रेसवार्ता में इसकी जानकारी देते हुए बताया कि जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए प्रथम चरण में मेन रोड और अपर बाजार इलाके में यह अभियान चलाया जाएगा। इन दोनो इलाकों की व्यवस्था को दुरुस्त करने के बाद शहर के अन्य मार्गों में भी यह अभियान चलेगी। ट्रैफिक एसपी ने बताया कि एफएम और ट्वीट के जरिए जाम की जानकारी दी जाएगी। इस योजना को धरातल पर उतारने के लिए तैयारी की जा रही है। भविष्य में यह योजना लागू होगी।

दुकान के सामने नहीं लगवाएं वाहन

ट्रैफिक एसपी ने कहा कि दुकान के सामने, सड़क किनारे, सार्वजनिक स्थानों पर अवैध रूप से वाहन पार्क किए जाते हैं। जिसके कारण यातायात बाधित होती है। साथ ही आमजनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इससे अपर बाजार के अंतर्गत आने वाले दुकानों दुकानदारों, ग्राहकों की सुरक्षा पर भी गंभीर खतरा उत्पन्न होता है। साथ ही अपर बाजार उनसे जुड़े हुए सड़क मेन रोड और रातू रोड में भी यातायात परिचालन में बाधाएं उत्पन्न होती है। इसलिए अप्पर बाजार के अंतर्गत आने वाले सभी दुकानदार और ग्राहक को आम जनों से यातायात पुलिस रांची के द्वारा यह अनुरोध किया जाता है कि रोड के किनारे सार्वजनिक स्थान पर अनाधिकृत रूप से वाहनों की पार्किंग नहीं करें। अन्यथा पुलिस कार्रवाई करेगी।

ट्रैफिक एसपी की ओर से बनी टीम

झारखंड हाई कोर्ट ने रांची के अपर बाजार इलाके में लग रहे जाम को लेकर आपत्ति जताई है। इसके बाद आनन-फानन में रांची के ट्रैफिक एसपी अंजनी अंजन ने एक टीम बनाकर शुक्रवार से बृहद पैमाने पर अपर बाजार में अभियान चलाने का निर्णय लिया है। यह अभियान अपर बाजार के अलावा मेन रोड में भी चलेगा।

अपर बाजार के लिए होगी पार्किंग स्थल की व्यवस्था

अपर बाजार इलाके में पार्किंग स्थल ही नहीं हैं। हालांकि नगर निगम की ओर से कई बार पार्किंग स्थल निर्माण करने की योजना बनायी गई, मगर अब तक योजनाएं धरातल पर नहीं उतरी। ट्रैफिक एसपी ने कहा कि पार्किंग स्थल निर्माण के लिए नगर निगम से बातचीत चल रही है। स्थल चयन कर लिया गया है। जल्द ही निगम की ओर समाधान किया जाएगा।

अपर बाजार में फ्लैगमार्च

ट्रैफिक पुलिस की ओर से गुरुवार को अपर बाजार इलाके में फ्लैग मार्ग किया गया। इस दौरान लाउडस्पीकर से एनाउंस कर दुकानदार और आमजनों से अपील की गई कि वे सड़क किनारे अवैध रूप से वाहन पार्क नहीं करें। शुक्रवार से अगर वाहन पार्क किया गया तो उसे जब्त कर लिया जाएगा। फ्लैग मार्च के दौरान अपर बाजार की सड़कों से कई वाहनों को पुलिस हटाया गया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.