छात्र अपहरण कांड में कालू हो रही लामा की तलाश, बिहार में चल रही छापेमारी

चंदन सोनार गिरोह का कुख्यात सदस्य है कालू लामा, रांची के छात्र युवराज सिंह के अपहरण में हो रही तलाश

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 07:08 AM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 07:08 AM (IST)
छात्र अपहरण कांड में कालू हो रही लामा की तलाश, बिहार में चल रही छापेमारी
छात्र अपहरण कांड में कालू हो रही लामा की तलाश, बिहार में चल रही छापेमारी

जागरण संवाददाता, रांची : योगदा सत्संग कॉलेज में इंटर की पढ़ाई करने वाले छात्र युवराज सिंह अपहरण मामले की जांच जारी है। अपराधियों की धर पकड़ के लिए रांची पुलिस की टीम दो ग्रुप में स्थानीय पुलिस की मदद से बिहार में जोर शोर से छापेमारी कर रही है। पुलिस टीम कुख्यात अपराधी चंदन सोनार गैंग के सक्रिय सदस्य कालू लामा की तलाश कर रही है। अपहृत छात्र युवराज सिंह कालू लामा के ठिकाने पर है। जिसकी जानकारी पुलिस को मिली है। बिहार पुलिस ने अपने खुफिया लोगों से मदद मांगी है, ताकि कालू लामा के ठिकाने के बारे में जानकारी मिल सकें और अपहृत छात्र को जल्द से सकुशल बरामद किया जा सकें। हालांकि, फिरौती की रकम को लेकर अब तक कोई कॉल दोबारा नहीं आया है। पुलिस अपराधियों के कॉल आने का इंतजार कर रही है, ताकि लोकेशन मिल सकें।

::::::::::::::::::::::::

संदिग्ध के पकड़ाने से पूर्व कालू के ठिकाने पर शिफ्ट हुआ था छात्र

चंदन सोनार गैंग के एक संदिग्ध के पकड़ाने से पूर्व छात्र युवराज को कालू लामा के ठिकाने पर शिफ्ट कर दिया गया था। 14 सितंबर तक छात्र युवराज संदिग्ध के ठिकाने पर रखा हुआ था। पुलिस के छापेमारी की सूचना होने पर छात्र को दूसरे ठिकाने पर शिफ्ट कर दिया गया था। पुलिस ने संदिग्ध को पकड़ तो लिया था, मगर छात्र को बरामद नहीं कर सकी थी।

:::::::::::::::::::::::::

कालू लामा से कई वर्ष पूर्व बिहार पुलिस की हुई थी मुठभेड़

पुलिस सूत्रों की मानें, तो चंदन सोनार गैंग का सक्रिय सदस्य कालू लामा गैंग से बिहार पुलिस की मुठभेड़ भी हो चुकी है। हाजीपुर पुलिस की नजर में कालू लामा कुख्यात अपराधी है। इस मुठभेड़ में बिहार पुलिस को गेलेंटरी अवार्ड भी मिला है। कालू लामा और चंदन सोनार का घर हाजीपुर में कुछ दूरी पर है। दोनों बहुत अच्छा दोस्त भी है।

:::::::::::::::::::::::::

क्या है मामला

छात्र युवराज सिंह ने दोस्त शंकर तिवारी संग मिलकर झूठी अपहरण की कहानी रची थी। बाद में दोस्त ने ही झूठी कहानी को सच में बदल दिया। युवराज सिंह चतरा के हंटरगंज का रहने वाला है। वर्तमान में लालपुर के नगड़ा टोली स्थित शंकर लॉज में रहता था। युवराज पढ़ाई के अलावा क्रिकेट की ट्रेनिंग कर रहा है। पूरे मामले का खुलासा उस वक्त हुआ, जब फिरौती की रकम को लेकर छात्र के घरवालों को फोन आया। इसके बाद मामले की जानकारी लालपुर पुलिस को दी गई। पुलिस के पास मामला पहुंचा तो रांची पुलिस की टीम हाजीपुर पहुंची। इसके बाद कार्रवाई करते हुए चार आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था। छात्र का अबतक कोई सुराग नहीं मिला है।

chat bot
आपका साथी