पुलिस ने PLFI एरिया कमांडर के लिए बिछाया जाल, पकड़ में आया बाइक चोर युवक Khunti News

Jharkhand Khunti Crime News पीएलएफआइ का एरिया कमांडर जोहन तोपनो भागने में सफल रहा। पकड़े गए युवके के पास से बाइक और उग्रवादी पर्चा बरामद किया गया है। पुलिस कार्रवाई के समय रात में बारिश हो रही थी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 04:45 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 04:51 PM (IST)
पुलिस ने PLFI एरिया कमांडर के लिए बिछाया जाल, पकड़ में आया बाइक चोर युवक Khunti News
Jharkhand Khunti Crime News बाइक के साथ पकड़ा गया युवक।

खूंटी, जासं। पीएलएफआइ का एरिया कमांडर जोहन तोपनो को पकड़ने के लिए छाल बिछाए बैठी पुलिस ने चोरी की बाइक के साथ एक युवक को पकड़ने में सफलता पाई है। वहीं पीएलएफआइ का एरिया कमांडर जोहन तोपनो समेत एक अन्य उग्रवादी भागने में सफल रहे। कार्रवाई के वक्त रात के साढ़े दस बज रहे थे और उस समय बारिश भी हाे रही थी। इसका फायदा उठाते हुए जोहन पुलिस को चकमा देते हुए अपने एक साथी के साथ फरार हो गया।

पकड़ाया युवक 19 वर्षीय रोहित सिंह रनिया थाना क्षेत्र के गरई गांव का रहने वाले विजय सिंह का बेटा है। जिले के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि पकड़ाया युवक उग्रवादियों का सक्रिय सहयोगी है। दस्ता के सदस्यों को सामान पहुंचाने, क्षेत्र में आने पर उनको शरण देने, उनके साथ घुमने और नक्सली पर्चा बांटने का काम करता था। वहीं बाइक पर सवार जोहन तोपनो समेत एक उग्रवादी भागने में सफल रहा।

जोहन को पकड़ने के लिए पुलिस ने बिछाया था जाल

दरअसल, पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली थी कि उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ का एरिया कमांडर जोहन तोपनो अपने दस्ता सदस्यों के साथ अपना ससुराल रनिया थाना क्षेत्र के गरई टांगराटोली जाने वाला है। सूचना मिलने पर उन्होंने तोरपा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओम प्रकाश तिवारी नेतृत्व में छापेमारी दल गठित कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

छापेमारी दल ने गरई टांगराटोली मोड़ के पास सड़क की घेराबंदी कर पीएलएफआइ का एरिया कमांडर जोहन तोपनो को पकड़ने के लिए जाल बिछाया था। पुलिस टीम उग्रवादियों के आने का इंतजार करने लगी। कुछ देर के बाद रात करीब साढ़े दस बजे एक मोटरसाइकिल पर तीन व्यक्ति सवार होकर गरई तरफ से जा रहे थे। इस बीच पुलिस को देखकर वे पीछे भागने का प्रयास करने लगे। उस पर सवार तीन व्यक्ति में से एक को पुलिस बल ने दौड़ाकर पकड़ लिया। वहीं, बाइक सवार पीएलएफआइ का एरिया कमांडर जोहन तोपनो व एक अन्य उग्रवादी भागने में सफल रहे।

चोरी का बाइक व पर्चा बरामद

पुलिस ने युवक के साथ चोरी किया हुआ ब्लू रंग का टीवीएस अपाची बाइक संख्या जेएच 05 सीएफ 1092, एक मोबाइल फोन व पीएलएफआइ का पर्चा बरामद किया है। छापेमारी दल में तोरपा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओम प्रकाश तिवारी, पुलिस निरीक्षक दिग्विजय सिंह, तोरपा थाना प्रभारी अरविंद कुमार, रनिया थाना प्रभारी रोशन कुमार सिंह, रनिया थाना के पुलिस अवर निरीक्षक पंकज कुमार व निशांत केरकेट्टा समेत रनिया थाना के सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

chat bot
आपका साथी