रांची में पुलिस की सख्ती जारी रहेगी, दोपहर तीन बजे के बाद होगी सघन चेकिंग

कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए एक बार फिर राज्य की हेमंत सोरेन सरकार ने सूबे में आंशिक लॉकडाउन की अवधि को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। हालांकि तीसरे चरण का स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह कल यानि 7 मई से प्रभावी होगा।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 07:19 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 07:19 AM (IST)
रांची में पुलिस की सख्ती जारी रहेगी, दोपहर तीन बजे के बाद होगी सघन चेकिंग
रांची में पुलिस की सख्ती जारी रहेगी, दोपहर तीन बजे के बाद होगी सघन चेकिंग। जागरण

रांची, जासं । कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए एक बार फिर राज्य की हेमंत सोरेन सरकार ने सूबे में आंशिक लॉकडाउन की अवधि को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। हालांकि तीसरे चरण का स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह कल यानि 7 मई से प्रभावी होगा। इसके साथ ही सड़कों पर बेवजह निकलने वालों पर पुलिस की सख्ती और बढ़ेगी। ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस के अभियान नियमित तौर पर जारी रहेंगे। अनावश्यक सड़क पर नजर आने वालों से सभी तरह के कागजातों की जांच की जाएगी और जुर्माना भी वसूला जाएगा।

गौरतलब है कि बुधवार को रांची की सड़कों पर लगातार पुलिस की सख्ती जारी है। इस बीच बुधवार को दोपहर 3 बजे के बाद सड़क पर नजर आने वालों को रोककर उनके निकलने का कारण पूछा गया। कारण से संतुष्ट होने पर ही पुलिस ने उन्हें जाने दिया, अनावश्यक नजर आने वालों से जुर्माना वसूला गया। शहर के अल्बर्ट एक्का चौक, कांटाटोली चौक, सुजाता चौक, बहुबाजार चौक, राजेंद्र चौक, बिरसा चौक, अरगोड़ा चौक, रातू रोड चौक, लालपुर चौक, करमटोली चौक आदि जगहों पर पुलिस की टीम तैनात रही। हर आने जाने वाले वाहन चालकों की चेकिंग की गई। गाड़ी के कागजात के अलावा मास्क की चेकिंग की गई। बेवजह सड़क पर घूमने और बिना मास्क के लगाए लोगों पर पुलिस जुर्माना भी किया। कुछ लोगों को एक घंटे तक सड़क किनारे ही बैठा कर रखा गया। उन्हें अखबार में कोरोना से हो रही मौत की खबरें पढ़वाए गए।

chat bot
आपका साथी