लोहरदगा के भंडरा में PLFI के 2 उग्रवादी हथियार के साथ गिरफ्तार, हत्‍या-लूट का मामला है दर्ज

Jharkhand Lohardaga News लोहरदगा जिले के भंडरा बेड़ो सहित अन्य कई थानों में गिरफ्तार उग्रवादियों के विरुद्ध हत्या लेवी लूट कांड का मामला दर्ज है। लोहरदगा एसपी के निर्देश पर भंडर थाने की पुलिस ने कार्रवाई की है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 04:39 PM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 04:41 PM (IST)
लोहरदगा के भंडरा में PLFI के 2 उग्रवादी हथियार के साथ गिरफ्तार, हत्‍या-लूट का मामला है दर्ज
गिरफ्तार उग्रवादियों के साथ भंडरा थाने की पुलिस।

लोहरदगा, जासं। लोहरदगा जिले के भंडरा थाना पुलिस ने पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) के दो उग्रवादियों को हथियार के साथ सोमवार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान रांची जिले के बेड़ो थाना अंतर्गत नेहालू दीपाटोली गांव निवासी महादेव महली के पुत्र रोहित कुमार महली (27) और लापुंग थाना क्षेत्र के ओला गांव निवासी संतोष मुंडा के रूप में हुई है। इन दोनों उग्रवादियों के विरुद्ध लोहरदगा जिले के भंडरा थाना, रांची जिले के बेड़ो थाना सहित अन्य कई थानों में हत्या, लेवी, लूटकांड की प्राथमिकी दर्ज है।

बताया जाता है कि एसपी प्रियंका मीणा को गुप्त सूचना मिली कि पीएलएफआइ का उग्रवादी क्षेत्र में आया हुआ है। इस सूचना का सत्यापन करते हुए उन्होंने पुलिस इंस्पेक्टर अवधेश कुमार के नेतृत्व में भंडरा थाना पुलिस की टीम गठित कर कार्रवाई का निर्देश दिया। भंडरा थाना पुलिस ने एसपी के निर्देश पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सोमवार को पीएलएफआइ के दो उग्रवादियों को पिस्टल व एक कारतूस के साथ गिरफ्तार करने में उल्लेखनीय सफलता हासिल की।

पीएलएफआइ के गिरफ्तार उग्रवादियों से पूछताछ में इन दोनों ने पीएलएफआइ का सक्रिय सदस्य होने की बात कबूल की। साथ ही जिले के भंडरा तथा रांची जिले के लापुंग, बेड़ो सहित कई अन्य थानों में हत्या, रंगदारी, जेसीबी जलाने, लूट सहित अन्य कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की।

chat bot
आपका साथी