PM Awas Yojana: प्रधानमंत्री आवास योजना से जुड़ी ये खबर आप भी जानिए... सरकार ने लिया बड़ा फैसला

PM Awas Yojana पीएम आवास योजना को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला किया है। निर्धारित समय में आवास निर्माण का लक्ष्य पूरा नहीं करनेवालों पर गाज गिरी है। नगर विकास विभाग ने कई कर्मियों के मानदेय में कटौती की है। अब समीक्षा के बाद रोकी गई राशि जारी होगी।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 11:45 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 11:46 PM (IST)
PM Awas Yojana: प्रधानमंत्री आवास योजना से जुड़ी ये खबर आप भी जानिए... सरकार ने लिया बड़ा फैसला
PM Awas Yojana: प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला किया है।

रांची, राज्य ब्यूरो। PM Awas Yojana नगर विकास एवं आवास विभाग ने संविदा पर कार्यरत कुछ कर्मियों के मानदेय में कटौती की है। इन कर्मियों पर लक्ष्य के अनुरूप काम पूरा नहीं करने का आरोप है। केंद्र सरकार के दबाव और राज्य में लक्ष्य पूरा करने को लेकर की जा रही कार्यवाही के मद्देनजर इसके संकेत पिछली समीक्षा बैठक में निदेशक ने दे दिए थे। निदेशक के आदेश के बाद ही कर्मियों के वेतन में कटौती की गई है। बताया जा रहा है कि लिंक्टर लेवल से छत तक के निर्माण में निर्धारित समय से अधिक समय लगने पर यह कार्रवाई की गई है।

प्रधानमंत्री आवास याेजना की समीक्षा के क्रम में यह बात सामने आई थी कि कई इलाकों में आवास निर्माण की गति बहुत धीमी है और इसी दौरान वेतन कटौती की बात कही गई थी। इस मामले में जिन कर्मियों के कारण धीमी गति रही उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। इस मामले में अगली समीक्षा बैठक के बाद सभी कर्मियों को वेतन वापस किए जाने की बात भी विभाग में की जा रही है।

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस की मुहिम

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर के निर्देश पर महंगाई के खिलाफ डिजिटल मीडिया पर अभियान चलाया गया। अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि बहुत हुई महंगाई की मार का नारा देकर सत्ता में आई मोदी सरकार के कार्यकाल में महंगाई इस कदर बढ़ गई है कि आम जनता का जीवन बेहद कठिन हो गया है। उन्होंने बढ़ती महंगाई के खिलाफ देश की जनता को कांग्रेस पार्टी के इस मुहिम से जुड़ने की अपील की।

कार्यक्रम में कार्यकारी अध्यक्ष सांसद गीता कोड़ा, शहजादा अनवर, पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष संजय लाल पासवान, मानस सिन्हा, प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, राकेश सिन्हा, संगठन प्रभारी रवीन्द्र सिंह, प्रवक्ता डा. राकेश किरण महतो, सतीश पाॅल मुंजनी, ईश्वर आनंद, आभा सिन्हा, कुमार राजा सहित सैकड़ों नेता एवं कार्यकर्ता शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी