Jharkhand: पंचायत सचिव परीक्षा का परिणाम जारी करने के लिए मुख्‍यमंत्री से गुहार

Panchayat Secretary Exam Result Jharkhand News अभ्‍यर्थियों ने ट्वीटर पर पंचायत सचिव परीक्षा का परिणाम जारी करने की गुहार लगाई है। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने 2017 में कुल 3088 पदों के लिए पंचायत सचिव तथा निम्नवर्गीय क्लर्क का विज्ञापन निकाला गया था।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 07:24 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 07:39 PM (IST)
Jharkhand: पंचायत सचिव परीक्षा का परिणाम जारी करने के लिए मुख्‍यमंत्री से गुहार
Panchayat Secretary Exam Result, Jharkhand News अभ्‍यर्थियों ने ट्वीटर पर पंचायत सचिव परीक्षा परिणाम जारी करने की गुहार लगाई है।

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड में पंचायत सचिव प्रतियोगिता परीक्षा के अभ्यर्थियों ने ट्वीटर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से अंतिम मेधा सूची जारी करने की गुहार लगाई है। पंचायत सचिव अभ्यर्थियों ने ट्वीटर पर झारखंड पंचायत सचिव अभ्यर्थी हैशटैग के जरिए मुख्यमंत्री को अपनी समस्याओं से अवगत कराया। पंचायत सचिव अभ्यर्थी नेहा परवीन ने बताया कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने 2017 में कुल 3088 पदों के लिए पंचायत सचिव तथा निम्नवर्गीय क्लर्क का विज्ञापन निकाला गया था।

इस बहाली की सभी प्रक्रिया सितंबर 2019 में पूरी कर ली गई थी। लेकिन चार साल बाद भी आयोग ने अंतिम परिणाम जारी नहीं किया है। आयोग का कहना है कि पंचायत सचिव की बहाली सोनी कुमारी केस से प्रभावित है। यह केस ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर्स (टीजीटी) की बहाली से संबंधित है। ऐसे पंचायत सचिव की बहाली में किसी प्रकार का कोई कानूनी अड़चन नहीं है। ऐसे में राज्य सरकार को पंचायत सचिवों का अंतिम परिणाम जारी करना चाहिए। उक्त ट्वीटर कैंपेन पंचायत सचिव अभ्यर्थी नेहा परवीन, अमन शाह, कुंदन कुमार, संजय कुमार, मोंटी सिंह, गौरव सिन्हा आदि के नेतृत्व में चलाया गया।

chat bot
आपका साथी