Indian Railway Ranchi Division: प्लेटफार्म टिकट की कीमत घटकर पुनः 10 रुपये

Indian Railway Ranchi Division रांची रेल डिवीजन सभी स्टेशनों के प्लेटफार्म टिकट की बढ़ी कीमतों को वापस ले लिया है। अब प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत पुनः ₹10 कर दी गई है। सभी स्टेशनों पर आज से इसे लागू कर दिया गया है। पहले ₹30 लिया जाता था।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 01:00 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 01:00 PM (IST)
Indian Railway Ranchi Division: प्लेटफार्म टिकट की कीमत घटकर पुनः 10 रुपये
रांची रेल डिवीजन सभी स्टेशनों के प्लेटफार्म टिकट की बढ़ी कीमतों को वापस ले लिया है।

रांची, जासं। कोरोना के घटते संक्रमण को देखते हुए करीब एक साल बाद प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत ₹30 से घटाकर ₹10 कर दी गई है। प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत घटने से  परिजनों को छोड़ने स्टेशन आने वाले लोग काफी राहत महसूस कर रहे हैं।

रांची रेल डिवीजन के सभी स्टेशनों के प्लेटफार्म टिकट की बढ़ी कीमतों को वापस ले लिया है। अब प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत पुनः ₹10 कर दी गई है। सभी स्टेशनों पर आज से इसे लागू कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर कम लोग अपने परिजनों को छोड़ने प्लेटफार्म पर जाएं, अर्थात भीड़ को कम करने के ख्याल से रेलवे प्रबंधन ने प्लैटफार्म टिकट की कीमत तीन गुणा अधिक कर दी थी। अब हालात सामान्य होने की ओर है। ट्रेनों से स्पेशल टैग भी हटा दिया गया है। यात्रियों की जेब का ख्याल रखते हुए प्लैटफार्म टिकट की कीमत कम की गई है। कोरोना के बढ़े संक्रमण के समय सिर्फ यात्रियों को ही प्लेटफार्म पर आने की अनुमति दी गई थी।

इस क्रम में यात्रियों के साथ आने वाले परिजनों को अंदर आने की अनुमति नहीं थी। इसके बाद रेलवे प्रबंधन ने प्लेटफॉर्म टिकट दर को बढ़ा दिया। ताकि लोगों की भीड़ प्लेटफार्म पर कम हो सके। कीमत रेलवे के हर मंडल में बढ़ाई गई थी। अब हालात सामान्य होने पर इस फैसले को वापस लिया गया। मालूम हो कि भारतीय रेलवे ने पिछले दिनों ही दर कम करने के अधिसूचना जारी की थी। लेकिन रांची रेलवे मंडल ने इसे आज से दर में कटौती लागू कर दी है।

चार व छह दिसंबर को लोकमान्य तिलक ट्रेन रद रहेगी

बिलासपुर रेल मंडल के बेलपाहाड़-हिमगीर रेल खंड पर नॉन इंटरलाकिंग कार्य की वजह से ट्रेनें रद रहेंगी। ट्रेन संख्या 12812 हटिया-लोकमान्य तिलक टर्मिनस ट्रेन चार दिसंबर को हटिया से रद रहेगी। दूसरी ट्रेन संख्या 12811 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-हटिया ट्रेन छह दिसंबर को लोकमान्य तिलक टर्मिनल से रद रहेगी।

chat bot
आपका साथी