Holi 2019: तीन दिनों में 50 करोड़ की शराब गटक गए झारखंड के लोग

Holi in Ranchi. होली के मौके पर झारखंड के लोग तीन दिनों में 50 करोड़ की शराब पी गए।

By Edited By: Publish:Sat, 23 Mar 2019 05:21 AM (IST) Updated:Sat, 23 Mar 2019 08:21 AM (IST)
Holi 2019: तीन दिनों में 50 करोड़ की शराब गटक गए झारखंड के लोग
Holi 2019: तीन दिनों में 50 करोड़ की शराब गटक गए झारखंड के लोग

रांची, राज्य ब्यूरो। होली के मौके पर रंग-गुलाल की मस्ती ही नहीं, खुशियों का लार्ज पैग भी खूब चला। होली के एक दिन पहले से ही जश्न का दौर शुरू हो गया था, जो होली के दिन सुबह से लेकर देर रात तक चलता रहा। इसकी पोल उत्पाद विभाग के आंकड़े खोल रहे हैं। होली के दिन शराब की बिक्री प्रतिबंधित थी, इसलिए तीन दिन पहले से ही लोग शराब की दुकानों पर जमे रहे और जमकर खरीदारी की।

तीन दिनों के भीतर लोग राज्य में 50 करोड़ रुपये की शराब गटक गए। उत्पाद विभाग के अनुसार सोमवार (18 मार्च) को राज्य में 9.28 करोड़ रुपये की शराब बिकी। वहीं, मंगलवार (19 मार्च) को शराब की बिक्री का आंकड़ा 14.70 करोड़ रुपये पहुंच गया। सर्वाधिक शराब तो होली के एक दिन पूर्व बिकी यानी बुधवार (20 मार्च) को। बुधवार को राज्य में 25.01 करोड़ रुपये की शराब बिकी है। आयुक्त उत्पाद भोर सिंह यादव के अनुसार औसतन एक दिन में राज्य में सात करोड़ रुपये की शराब बिकती है।

ऐसी स्थिति में होली स्पेशल बिक्री अन्य दिनों की तुलना में दोगुनी रही। शराब दुकानों पर भीड़ में पुलिस-प्रशासन के अफसर व कर्मी भी दिखे शराब की दुकानों पर पर लगी भीड़ में सिर्फ आम आदमी ही नहीं, पुलिस-प्रशासन के लोग भी डटे हुए थे। होली के दो दिन पहले से ही शराब की दुकानों पर लोगों की भीड़ दिख रही थी। रिकार्ड तो होली के एक दिन पहले टूटा, जब आम लोगों की भीड़ में पुलिस-प्रशासन के अधिकारी-जवान शराब के लिए धक्का-मुक्की करते दिखे। शराब की दुकानों के पास भीड़ के कारण वहां जाम की नौबत तक आ गई थी।

chat bot
आपका साथी