टीकाकरण केंद्रों में वैक्सीन लगवाने नहीं पहुंच रहे लोग

बेड़ो प्रखंड मुख्यालय सहित प्रखंड की 17 पंचायत के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वैक्सी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:30 AM (IST)
टीकाकरण केंद्रों में वैक्सीन लगवाने नहीं पहुंच रहे लोग
टीकाकरण केंद्रों में वैक्सीन लगवाने नहीं पहुंच रहे लोग

संसू, बेड़ो : बेड़ो प्रखंड मुख्यालय सहित प्रखंड की 17 पंचायत के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वैक्सीन के प्रति लोगों में शुरुआत में जो जोश, उत्साह व जागरूकता देखा गया था, वह अब नहीं दिख रहा है। वर्तमान समय में ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातर तेजी से बढ़ रही है। लेकिन, आश्चर्य की बात है कि कड़ी मशक्कत के बाद मिली कोरोना वैक्सीन को लेने व लोगों को दिलवाने के लिए लोग जागरूक नहीं हैं। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. विनीता प्रसाद ने बताया कि सीएचसी में प्रत्येक दिन सहित प्रखंड क्षेत्र के कई स्थानों पर आए दिन कोरोना वैक्सीन व जाच के लिए शिविर लगाए जा रहे हैं। लेकिन, चिकित्सकों की टीम के द्वारा काफी प्रयास के बाद बहुत कम लोग वैक्सीन लेने के लिए वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच रहे हैं। यह बहुत चिंताजनक स्थिति है। क्योंकि, जिस प्रकार से करोना का प्रसार हो रहा है यह कभी भी विस्फोटक रूप ले सकता है। तब शायद स्थिति नियंत्रण में नहीं रहे। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लेने के बाद कोरोना का खतरा नहीं के बराबर रहता है। इससे लोग सुरक्षित हो जाते हैं।

------

वैक्सीन न लगवाकर जिंदगी दाव पर लगा रहे ग्रामीण

प्रखंड प्रशासन द्वारा गाव-गाव जाकर वैक्सीन लेने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसके बावजूद बड़ी मुश्किल से घटों बाद 10 लोग पहुंचते हैं, जिन्हें स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा टीके लगाए जाते हैं। कोविड-19 के दौर में लोग वैक्सीन लेने के लिए उत्साहित हैं। वहीं, यह दुर्भाग्य ही है कि ग्रामीण अब भी जागरूक नहीं हैं और अफवाहों के मकड़जाल में फंसकर जिंदगी दाव पर लगा रहे हैं।

------

10 लोग नहीं तो वैक्सीन नहीं

सोमवार को तुको के संदीप पाठक सहित पाच लोग सीएचसी पर घटों इंतजार किए, लेकिन 10 लोग भी वैक्सीन लगवाने नहीं पहुंचे। स्वास्थ्यकर्मियों ने साफ कहा कि 10 से कम लोगों के लिए वैक्सीनेशन कर पाना मुश्किल होगा। क्योंकि, एक फाइल में 10 लोगों वैक्सीन दी जाती है। इसके खुलने से यह खराब हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी