वैक्सीन लेने ओडि‍शा से झारखंड आ रहे लोग, सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष सख्‍ती Simdega News

Jharkhand News Simdega Samachar एक दिन पूर्व उपायुक्त सुशांत गौरव ने निरीक्षण के दौरान दूसरे राज्यों के लाेगों को वैक्सीन नहीं देने की बात कही थी। खालीजोर के पास पुलिस चौकी लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 12:33 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 12:44 PM (IST)
वैक्सीन लेने ओडि‍शा से झारखंड आ रहे लोग, सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष सख्‍ती Simdega News
Jharkhand News, Simdega Samachar पुलिस चौकी लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है।

ठेठईटांगर (सिमडेगा), जासं। सिमडेगा जिले में ओडि‍शा के लोग भी कोरोना का वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं। शुक्रवार और शनिवार को ओडि‍शा से दर्जनों लोग कोरोना का वैक्सीन लेने के लिए ठेठईटांगर पहुंचे थे। एक दिन पूर्व जिले के उपायुक्त सुशांत गौरव ने निरीक्षण के दौरान दूसरे राज्यों के लाेगों को वैक्सीन नहीं देने की बात कही थी। इसके बावजूद रविवार को भी ओडि‍शा से कुछ लोग वैक्सीन लेने के लिए पहुंच गए। वैसे उन्हें वैक्सीन नहीं दी गई और उन्हें वापस लौटाया गया।

सीमावर्ती क्षेत्र में बरती जा रही विशेष सख्ती

कुरडेग प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का 16 मई से सख्ती से पालन कराया जा रहा है। प्रशासन के द्वारा ओडि‍शा-छत्तीसगढ़ सीमा पर कड़ी नजर रखी जा रही है। बाहर से आने-जाने वालों को रोका जा रहा है। वहीं ई पास वालों को छूट दी जा रही है। खालीजोर के पास पुलिस चौकी लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है। ओडि‍शा और छत्तीसगढ़ की ओर से लोगों का आवागमन इसी रास्ते से होता है। वहीं छत्तीसगढ़ के लिए दूसरा रास्ता गड़ियाजोर से होकर जाता है। दोनों जगहों पर पुलिस की पैनी नजर है। अंचल अधिकारी कृष्ण मुरारी तिर्की ने बताया कि गड़ियाजोर-छत्तीसगढ़ सीमा पर छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा चौकी लगाई गई है। वहीं दूसरी तरफ ओडि‍शा-छत्तीसगढ़ के दोनों रास्ते का संगम स्थल खालीजोर में पुलिस चौकी लगाकर गहन जांच की जा रही है।

अलर्ट मोड में पुलिस प्रशासन

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान नियमों की कड़ाई से पालन करने के लिए प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड में है। कोरोना महामारी की चेन को तोड़ने के लिए बानो थाना के गिरदा ओपी क्षेत्र के ओडिशा से लगनेवाली हुरडा सीमा एवं गिरदा सीमा के पास गिरदा ओपी प्रभारी अंशु कुमार ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के तहत ओडि‍शा से आनेवाले वाहनों की जांच तेज कर दी है। उन्होंने बताया कि सीमा पर पुलिस बल के साथ ड्यूटी बढ़ा दी गई है और जो भी वाहन आ रहे है, उनकी जांच की जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि बिना किसी आवश्यक कार्य के बाहर नहीं निकलें। बाहर निकलने पर अपने वाहन का ई पास जरूर बनवाएं। नियमों के तोड़ने पर कानून कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी