तपकरा घटना के दूसरे दिन हुई शांति समिति की बैठक, शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील

तपकरा में शनिवार को आपसी विवाद में तीन लोगों ने पंकज चौधरी को इतनी बेरहमी से पीटा की उसकी मृत्यु हो गई। घटना के बाद लोगों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने मामले पर त्वरित कार्रवाई कर पिटाई करने वाले तीनों आरोपित मो. इफतयाक मिया उर्फ ताजो नाजिर अंसारी व शाहिल खान उर्फ कारू को गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:41 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:41 PM (IST)
तपकरा घटना के दूसरे दिन हुई शांति समिति की बैठक, शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील
तपकरा घटना के दूसरे दिन हुई शांति समिति की बैठक, शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील

संवाद सूत्र, तोरपा : तपकरा में शनिवार को आपसी विवाद में तीन लोगों ने पंकज चौधरी को इतनी बेरहमी से पीटा की उसकी मृत्यु हो गई। घटना के बाद लोगों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने मामले पर त्वरित कार्रवाई कर पिटाई करने वाले तीनों आरोपित मो. इफतयाक मिया उर्फ ताजो, नाजिर अंसारी व शाहिल खान उर्फ कारू को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद लोगों का आक्रोश धीरे-धीरे कम हुआ। मामले की गंभीरता को देखते हुए सोमवार को तपकरा थाना परिसर में शांति व भाईचारगी को लेकर शांति समिति की बैठक की गई। बैठक में तपकरा के बुद्धिजीवियों को शामिल किया गया। मौके पर भविष्य में भाईचारा व सौहार्द का वातावरण बना रहे इसको लेकर अधिकारियों ने ग्रामीणों को कई सुझाव दिया। इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि ऐसे नाजुक समय में असामाजिक तत्वों द्वारा सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की जाती है। ऐसे तत्वों पर कड़ी निगाह रखने की आवश्यकता है। गांव में किसी प्रकार के सांप्रदायिक माहौल नहीं बिगड़ेगी। मौके पर उपस्थित तपकरा वासियों ने एक स्वर में कहा कि गांव में एकता, भाईचारगी और सौहार्द जिदा है। गांव में जो घटना हुई उसे दोनों समुदाय के लोगों को नुकसान हुआ है। ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि गांव में हमेशा अमन, शांति, भाईचारगी और एकता के साथ रहेंगे। कहा कि तपकरा में गस्ती तेज कर दिया जाए ताकि मनचले युवक व नशेड़ी जुआरियों पर नकेल कसा जा सके। झामुमो जिलाध्यक्ष जुबेर अहमद ने कहा कि तपकरा में घटी घटना निदंनीय है। ऐसे लोगों पर कड़ी कानूनी करवाई होनी चाहिए। वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर गुप्ता ने कहा कि हमेशा से तपकरा में शांति रहा है। इस जगह पर पूर्व से ही सभी समुदाय के लोग मिल जुलकर साथ रहे हैं। इस तरह की घटना काफी निदनीय है। बैठक की अध्यक्षता करते हुए तपकरा थाना प्रभारी सत्यजीत कुमार ने कहा कि आगे इसी तरह एकता व भाईचारगी की उम्मीद करते है। उन्होंने आश जताया कि सभी एकजुट होकर प्रशासन की मदद करेंगे। मौके पर इंस्पेक्टर दिग्विजय सिंह, सीओ सच्चिदानंद वर्मा, मुखिया सुदीप गुड़िया, विजय गुड़िया, महमूद खान, प्रदीप केशरी, ओमप्रकाश चौधरी, नीरज पाढ़ी, कन्हैया जायसवाल, वाहिद खान, तैयब अंसारी सहित तपकरा के सभी समुदाय के लोग मौजूद थे।

मृतक के आश्रित को दिया गया सहायता राशि

तपकरा मस्जिद के सामने रहने वाला पंकज चौधरी लकड़ी मिस्त्री का काम करता था। उसकी अपनी कोई दुकान नहीं है। वह घुम-घुमकर लोगों का काम कर अपना जीवन-यापन करता था। उनका दो पुत्र सत्यम व सूरज दिव्यांग है, इनमें एक पूरी तरह से ²ष्टिहीन है। अब उस परिवार का भरण-पोषण करने वाला कोई नहीं रह गया है। सोमवार को हुई शांति समिति की बैठक के बाद उपस्थित लोगों ने मृतक पंकज की पत्नी पूजा देवी को सहायता राशि दी।

chat bot
आपका साथी