Ranchi News: डोरंडा-हिनू रोड पर एजी मोड़ के पास भी फुटपाथ पर है कब्जा

Ranchi News राजधानी की कई मुख्य सड़कों में बने फुटपाथ पर दुकानदारों का कब्जा है। कहीं दुकानें बनी हुई हैं तो कहीं वाहन खड़े किए जा रहे हैं। यही स्थिति डोरंडा से हिनू जाने वाली मुख्य सड़क की है। इस रोड पर जगह-जगह फुटपाथ पर लोग कब्जा जमाए हुए हैं।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 12:46 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 12:46 PM (IST)
Ranchi News: डोरंडा-हिनू रोड पर एजी मोड़ के पास भी फुटपाथ पर है कब्जा
राजधानी की कई मुख्य सड़कों में बने फुटपाथ पर दुकानदारों का कब्जा है।

रांची,जासं। राजधानी की कई मुख्य सड़कों में बने फुटपाथ पर दुकानदारों का कब्जा है। कहीं दुकानें बनी हुई हैं, तो कहीं वाहन खड़े किए जा रहे हैं। यही स्थिति डोरंडा से हिनू जाने वाली मुख्य सड़क की है। इस रोड पर जगह-जगह फुटपाथ पर लोग कब्जा जमाए हुए हैं। इस रोड पर एजी मोड़ के पास फुटपाथ पर ही दुकानें लगी हुई हैं और वाहन खड़े किए जाते हैं। इस वजह से पैदल चलने वालों को काफी दिक्कत हो रही है। लोगों का कहना है कि रांची नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस को ध्यान देना चाहिए और फुटपाथ खाली कराना चाहिए।

राजधानी में फुटपाथ पर बड़े पैमाने पर कब्जा है। डोरंडा से हिनू जाने वाली सड़क भी इस कब्जे से खाली नहीं है। हिनू के पास रहने वाले एक दुकानदार राजेश कुमार का कहना है कि पहले रांची में फुटपाथ खाली रहते थे। लोगों को पैदल चलने में आसानी होती थी। प्रशासन भी फुटपाथ खाली कराता था। लेकिन अब प्रशासन को फुटपाथ की चिंता नहीं है। यही नहीं, कई जगह निगम की तरफ से टेंडर कर पार्किंग लगवाई जा रही है। निगम के अधिकारियों ने कई बार ठेकेदारों को सड़क किनारे फुटपाथ खाली कर अंदर पार्किंग कराने को कहा, लेकिन ठेकेदार मानते ही नहीं हैं।

पार्किंग के चलते लोगों को काफी दिक्कत हो रही है। बरियातू की रहने वाली शाइस्ता परवीन का कहना है कि प्रशासन कभी-कभी सड़क पर साइकिल के लिए ट्रैक की बात करता है। पहले सरकार पैदल वालों के लिए तो जगह खाली कराए। इसके बाद साइकिल के लिए ट्रैक की बात करे। कोकर के रहने वाले रमेश सिंह कहते हैं कि पहले नगर निगम अभियान चलाकर फुटपाथ को खाली कराता था। फुटपाथ पर कब्जा करने वाले लोगों के सामान जब्त किए जाते थे। लेकिन, इधर बीच नगर निगम का अभियान नहीं चल रहा है। इससे फुटपाथ पर कब्जा जमाने वालों के हौसले बढ़े हुए हैं।

chat bot
आपका साथी