एचईसी वेलनेस सेंटर में मरीज को नहीं किया भर्ती, मौत के बाद भड़के लोग; जम कर काटा बवाल

Jharkhand Hindi News. गुरु नानक हॉस्पिटल में बोला गया कि यहां कोरोना का इलाज हो रहा है इसलिए दूसरे हॉस्पिटल में ले जाइए।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 09:56 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 09:56 AM (IST)
एचईसी वेलनेस सेंटर में मरीज को नहीं किया भर्ती, मौत के बाद भड़के लोग; जम कर काटा बवाल
एचईसी वेलनेस सेंटर में मरीज को नहीं किया भर्ती, मौत के बाद भड़के लोग; जम कर काटा बवाल

रांची, जासं। एचईसी वेलनेस सेंटर में मरीज को समय पर एडमिट नहीं करने के कारण रिटायर्ड कर्मी की मौत के बाद बुधवार की सुबह हंगामा हो गया। धुर्वा क्षेत्र के जनप्रतिनिधि वेलनेस सेंटर में जुट कर विरोध और बवाल करने लगे। इसके बाद वहां बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। मृतक विजय कुमार सिंह सेक्टर 3 धुर्वा के निवासी और एचईसी से रिटायर्ड हैं।

मृतक के बेटे का कहना है कि रात 12 बजे के लगभग हार्ट अटैक आया था। तत्काल उनको एचईसी वेलनेस सेंटर ले गए थे, जहां गेट में ताला बंद था। गार्ड डॉक्टर से पूछने के लिए गया, उसके बाद आधा घंटे तक ना गार्ड आया और ना डॉक्टर। थक हार कर लोग गुरुनानक हॉस्पिटल ले गए। गुरु नानक हॉस्पिटल में बोला गया कि यहां कोरोना का इलाज हो रहा है, इसलिए दूसरे हॉस्पिटल में ले जाइए।

रात के समय परिजन राज अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने मरीज को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजन शव लेकर घर लौटे। इसकी जानकारी इलाके के लोगों को बुधवार की सुबह हुई। इसके बाद सभी जुटकर एचईसी वेलनेस सेंटर पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया।

भड़कीं पार्षद, बोली- कभी काम न आया अस्पताल

वार्ड पार्षद सुचिता रानी राय का कहना है कि एचईसी वेलनेस सेंटर में कभी भी जरूरतमंद मरीजों का इलाज नहीं होता है। इतने बड़े क्षेत्र में एचईसी हॉस्पिटल को पारस हॉस्पिटल को देने के बाद वेलनेस सेंटर में धुर्वा वासियों का इलाज होने का भरोसा दिया गया था। लेकिन वेलनेस सेंटर बनने के बाद एचईसी वासियों को कोई भी लाभ नहीं हो रहा है। धुर्वा क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता अभिषेक कुमार आक्रोशित लोगों को समझाने में लगे हैं लेकिन लोग मान नहीं रहे हैं। लोगों का कहना है कि कोरोना काल में एचईसी अस्पताल का यह रवैया धुर्वा वासियों के लिए जानलेवा है।

chat bot
आपका साथी