स्कूलों की मनमानी के खिलाफ डीसी को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की

कोरोना काल में स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावक संघ के अध्यक्ष कैलाश यादव ने उपायुक्त छवि रंजन को को पत्र लिखकर स्कूलों पर कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा टेंडर हार्ट लोयला कान्वेंट जैसे स्कूलों ने री-एडमिशनवार्षिक शुल्क वसूलने के नाम पर अभिभावकों से बॉन्ड आवेदन लिखवाया।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 08:44 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 08:44 AM (IST)
स्कूलों की मनमानी के खिलाफ डीसी को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की
स्कूलों की मनमानी के खिलाफ डीसी को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की। जागरण

रांची, जासं । कोरोना काल में स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावक संघ के अध्यक्ष कैलाश यादव ने उपायुक्त छवि रंजन को को पत्र लिखकर स्कूलों पर कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि टेंडर हार्ट, लोयला कान्वेंट जैसे स्कूलों ने री-एडमिशन,वार्षिक शुल्क वसूलने के नाम पर अभिभावकों से बॉन्ड आवेदन लिखवाया और नोटिस जारी कर अल्टीमेटम दिया रहा है।

सभी बकाया राशि को वसूली करने के बाद बच्चो को रिजल्ट जारी किया जा रहा है। कैलाश यादव ने कहा कि 80 फीसद अभिभावकों की  माली हालत बेहद ही खराब हो गई है,लोग कर्ज लेकर किसी भी तरह से अपनी जीविका चला रहे हैं । इस बीच स्कूल भी परेशान करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा। नियमानुसार प्रतिवर्ष री एडमिशन एवं वार्षिक शुल्क या अन्य अतिरिक्त शुल्क लेना कोई प्रावधान नहीं है, उसके बावजूद जबरन शुल्क वसूलने का अभिभावकों को अल्टीमेटम के साथ नोटिस जारी करना मतलब मानसिक तनाव/उत्पीड़न पैदा करना है। डीसी से ऐसे संवेदनशील विषयों पर अविलंब संज्ञान लेते हुए  सख्त कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश जारी करने अनरोध किया।

chat bot
आपका साथी