7th Pay Commission: 65 हजार पारा शिक्षकों को बड़ा तोहफा, CM हेमंत ने बनाया Welfare Fund...

GOOD News For Para Teachers गैर टेट उत्तीर्ण पारा शिक्षकों (Contract Teachers) ने सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से कार्यानुभव के आधार पर वेतनमान की मांग की। सीएम ने उन्‍हें भरोसा दिया कि नियमानुसार जो भी संभव होगा वह करेंगे। किसी पारा शिक्षक को सेवा से हटने नहीं दिया जाएगा।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 06:06 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 05:37 PM (IST)
7th Pay Commission: 65 हजार पारा शिक्षकों को बड़ा तोहफा, CM हेमंत ने बनाया Welfare Fund...
Jharkhand Para Teacher News मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात करने पहुंचे पारा शिक्षक।

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Para Teacher News गैर शिक्षक पात्रता परीक्षा (टेट) उत्तीर्ण पारा शिक्षकों ने मंगलवार को प्रोजेक्ट भवन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर कार्यानुभव के आधार पर वेतनमान देने व स्थायीकरण की मांग की। झारखंड राज्य अनुबंध कर्मचारी महासंघ तथा इससे संबद्ध झारखंड राज्य प्रशिक्षित पारा शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल के साथ हुई वार्ता में मुख्यमंत्री को बताया कि लगभग 55 हजार पारा शिक्षक टेट उत्तीर्ण नहीं हैं।

झारखंड मंत्रालय में मुख्यमंत्री श्री @HemantSorenJMM से अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपते हुए झारखंड राज्य प्रशिक्षित पारा टीचर्स संघ के प्रतिनिधि । pic.twitter.com/RkfGbJeYCE

— IPRD Jharkhand (@prdjharkhand) February 23, 2021

सीएम से मिलने पहुंचे प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि पारा शिक्षकों के लिए तैयार वर्तमान नियमावली से वे वेतनमान से वंचित हो जाएंगे। साथ ही प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को अप्रशिक्षित पारा शिक्षकों को 22 माह से मानदेय नहीं मिलने की जानकारी देते हुए कहा कि उनके समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न हो गई है।

CM MEDIA BRIEFING - 23-02-2021 https://t.co/Mi653NMxnh" rel="nofollow

— JharGovTV (@JharGovTV) February 23, 2021

गैर टेट पारा शिक्षकों को कार्यानुभव के आधार पर वेतनमान देने की मांग पर मुख्यमंत्री ने कहा कि नियमावली का प्रारूप तैयार है। प्रारूप उनके पास आने के बाद वे उनकी मांगों पर स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के पदाधिकारियों से बात करेंगे। उन्होंने आश्वासन दिया कि नियमानुसार जो भी संभव होगा वह पूरा किया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल के अनुसार, मुख्यमंत्री ने उन्हें यह भी आश्वस्त किया कि किसी पारा शिक्षक को सेवा से हटने नहीं दिया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल में विक्रांत ज्योति, सुशील पांडेय, सिद्दीख शेख, विकास चौधरी, अभिलाषा झा आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी