कोडरमा में हाथियों का झुंड पहुंचा शहर के निकट, लोगों में दहशत Koderma News

Koderma Jharkhand News दहशत के बीच गांव के लोग अपने स्तर से हाथियों को भगाने का प्रयास करते रहे। जानकारी मिलने पर डीएफओ सूरज कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों के अनुसार हाथियों के झुंड ने खेतों में लगे धान के फसल को नष्ट कर दिया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 07:28 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 04:31 PM (IST)
कोडरमा में हाथियों का झुंड पहुंचा शहर के निकट, लोगों में दहशत Koderma News
Koderma Jharkhand News दहशत के बीच गांव के लोग अपने स्तर से हाथियों को भगाने का प्रयास करते रहे।

कोडरमा, जासं। कोडरमा जिले के जयनगर, मरकच्चो के जंगली क्षेत्र के रास्ते होकर जंगली हाथियों का झुंड जिला मुख्यालय स्थित लोकाई बलरोताण्ड गांव पहुंच चुका है। इस खबर से आस पास के गांवों में दहशत का माहौल है। बीती रात करीब 10:00 बजे हाथियों का झुंड जिला मुख्यालय से सटे इस गांव के करीब पहुंच गया। इसके बाद दहशत के बीच गांवों के लोग अपने स्तर से हाथियों को भगाने का प्रयास करते रहे।

सूचना मिलते ही डीएफओ सूरज कुमार सिंह के नेतृत्व में वन कर्मियों का दल व प्रशासनिक पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों के अनुसार झुंड में 9 हाथी देखे गए हैं, जो जयनगर, मरकच्चो, डोमचांच होते हुए कोडरमा शहर से महज कुछ दूर स्थित बलरोटांड गांव पहुंचे। स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार हाथियों के झुंड ने खेतों में लगे धान के फसल को नष्ट कर दिया। वहीं दो स्थानों की बाउंड्री तोड़ दी है।

इस बाबत डीएफओ सूरज कुमार सिंह ने बताया कि हाथियों का झुंड पहुँचने की सूचना आस पास के गांवों में देते हुए उन्हें सतर्क रहने व मशाल जलाने के लिए कहा गया है। वहीं हाथियों को दिशा देने के लिए वन विभाग की टीम अभियान में जुटी हुई है। मौके पर डीएफओ सूरज कुमार के अलावा एसडीओ मनीष कुमार, सीओ अनिल कुमार, कोडरमा थाना प्रभारी राम नारायण ठाकुर आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी