सेवा विस्तार को लेकर पंचायती राज कर्मी संघ का धरना जारी

जासं रांची सेवा विस्तार की मांग को लेकर पंचायती राज लेखा लिपिक और जूनियर इंजीनियरों का

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 07:01 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 07:01 AM (IST)
सेवा विस्तार को लेकर पंचायती राज कर्मी संघ का धरना जारी
सेवा विस्तार को लेकर पंचायती राज कर्मी संघ का धरना जारी

जासं, रांची: सेवा विस्तार की मांग को लेकर पंचायती राज लेखा लिपिक और जूनियर इंजीनियरों का धरना जारी है। 14वां वित्त पंचायती राज कर्मी संघ के बैनर तले बीते 17 दिसंबर से राज्य भर के कर्मी बिरसा चौक पर धरना दे रहे हैं। जिला प्रशासन के तमाम आश्वासन के बाद भी के बाद भी धरना दे रहे कर्मी आन्दोलन समाप्त करने को राजी नहीं हैं। उनका स्पष्ट कहना है कि जब तक लिखित में सेवा विस्तार की गारंटी नहीं दी जाती है धरना से नहीं हटेंगे। दो दिन पहले नगड़ी सीओ वार्ता करने पहुंची थी जो बनाति•ा रही।

-------

आंदोलनकारियों ने कहा मौखिक बातचीत से नहीं चलेगा काम

आंदोलनकारियों से बात करने गई नगड़ी सीओ वंदना सेजवलकर ने एक लाइन में कहा की मौखिक बातचीत से काम नहीं चलेगा। किसी सक्षम पदाधिकारी से लिखित में आश्वासन दें तभी वह धरना समाप्त करेंगे। सीओ ने समझाया था कि दुमका से मुख्यमंत्री के लौटते ही डीसी के माध्यम से की वार्ता कराई जाएगी। हालांकि, आंदोलनकारियों द्वारा बार-बार लिखित में देने की बात करने पर सीओ वहां से निकल गई।

एचईसी गेट बंद रहने से स्थानीय लोगों को झेलना पड़ रहा मुसीबत

बिरसा चौक पर धरना पर बैठे पंचायती राज कर्मी प्रोजेक्ट भवन की ओर ना बढ़ जाए, इस कारण एचईसी की ओर जाने वाली सड़क को बंद कर दी गई है। एचईसी गेट में ताला लगा दिया गया है। एक छोटा सा गेट खुला हुआ है जिससे लोग पैदल आ जा रहे हैं। कार और आटो पार नहीं हो पा रहा है। इस कारण एचईसी और उसके आगे रहने वाले लोगों को काफी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी