पलमा से गुमला तक फोरलेन निर्माण: चार गांवों के रैयत बोले- उचित मुआवजा मिलने पर ही देंगे जमीन

पलमा से गुमला तक फोरलेन निर्माण कार्य के लिए प्रखंड के चार गांवों के रैयतों कि सभा में मुंह मांगी कीमत मिलने के बाद ही अपनी जमीन देंगे। गुरुवार को विधायक बंधु तिर्की के नेतृत्व में आयोजित चार गांवों के रैयतों का महाजुटान सभा में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 05:06 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 08:10 PM (IST)
पलमा से गुमला तक फोरलेन निर्माण: चार गांवों के रैयत बोले- उचित मुआवजा मिलने पर ही देंगे जमीन
महाजुटान सभा को संबोधित करते विधायक तिर्की व उपस्थित रैयत। जागरण

रांची, जासं। गुमला मुख्य मार्ग में पलमा से गुमला तक फोरलेन निर्माण कार्य के लिए प्रखंड के चार गांवों के रैयतों कि सभा में  मुंह मांगी कीमत मिलने के बाद ही अपनी जमीन देंगे। गढ़गांव पंचायत के चचगुरा महरा पतरा मैदान में गुरुवार को विधायक बंधु तिर्की के नेतृत्व में आयोजित चार गांवों के रैयतों का महाजुटान सभा में सर्वसम्मति से उक्त आशय का निर्णय लिया गया। सभा में कम से कम दो लाख रुपये प्रति डिसमील की दर से अधिग्रहण भूमि का भुगतान किये जाने, मकान व पेड़ सहित अन्य संपत्तियों का अलग से मुआवजा तय किये जाने व भू-अर्जन कार्यालय द्वारा जारी नोटिस में व्याप्त विसंगतियों को दूर किये जाने की मांग की गयी।

विधायक तिर्की ने उपरोक्त मांगों का समर्थन करते हुए सरकार तक उनकी बातों को पहुंचाने का आश्वासन दिया। महा जुटान सभा में चचगुरा व गढ़गांव के ग्राम प्रधान सुखदेव उरांव व चारो उरांव, के अलावा मुखिया सधनु मिंज, प्रखंड के पूर्व उप प्रमुख नरेश साहू, विधायक प्रतिनिधि धोमा सिंह, बबलू गुप्ता, अमूल्य लकड़ा, रमेश महली, जुलकरनैन मंसूरी, आलोक साहू, जीवन उरांव, फिरोज मंसूरी, एतवा उरांव व बबन ठाकुर सहित  गढ़गांव चचगुरा, पलमा, जरिया के रैयत शामिल थे। 

chat bot
आपका साथी