पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल ने उठाया कश्मीर का मुद्दा, पलामू सांसद वीडी राम ने दिया करारा जवाब

स्पेन की राजधानी मेड्रिड में आयोजित अंतर-संसदीय संघ (आइपीयू) के आयोजित 143वें अधिवेशन में पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल के द्वारा कश्मीर का मुद्दा उठाने पर पलामू सांसद विष्णु दयाल राम ने करारा जवाब दिया है। पाकिस्तान राष्ट्रीय असेंबली के स्पीकर असद कैसर ने कश्मीर के मुद्दे पर बेतुकी टिप्पणियां की थीं।

Kanchan SinghWed, 01 Dec 2021 01:00 PM (IST)
कश्मीर का मुद्दा उठाने पर पलामू सांसद विष्णु दयाल राम ने पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल को करारा जवाब दिया है ।

मेदिनीनगर ( पलामू ), जासं।  स्पेन की राजधानी मेड्रिड में आयोजित अंतर-संसदीय संघ (आइपीयू) के आयोजित 143वें अधिवेशन में पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल के द्वारा कश्मीर का मुद्दा उठाने पर पलामू सांसद विष्णु दयाल राम ने करारा जवाब दिया है । पलामू सांसद विष्णु दयाल ने बताया कि उक्त अधिवेशन में पाकिस्तान राष्ट्रीय असेंबली के स्पीकर असद कैसर ने 29 नवंबर 2021 को अपने संबोधन के दौरान कश्मीर के मुद्दे पर भारत के खिलाफ निराधार व बेतुकी टिप्पणियां कर जम्मू एवं कश्मीर के संबंध में दुष्प्रचार शुरू कर दिया था ।

भारतीय प्रतिनिधि मंडल की ओर से बोलने का अवसर मिलने पर उन्होंने कैसर के बयान का सिलसिलेवार ढंग से खंडन किया । उन्हें कश्मीर के मुद्दे पर करारा जवाब दिया। इसके अलावा बच्चों के यौन शोषण एवं उत्पीड़न के प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान भारत की ओर से उन्होंने कुछ संशोधन पेश किए। जिन्हें स्वीकार कर लिया गया। इस अधिवेशन में अफ्रीका समूह ने कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण में समानता को लेकर वैश्विक संसदीय समर्थन जुटाने के लिए एक आपात प्रस्ताव पेश किया, इसे भी सर्वसम्मति से स्वीकार किया गया।

विदित है कि बीजू जनता दल के सांसद भर्तृहरि महताब के नेतृत्व में छह सदस्यीय भारतीय प्रतिनिधिमंडल 26 नवंबर 2021 से 1 दिसंबर 2021 तक स्पेन की यात्रा पर है। उक्त अधिवेशन में भारतीय प्रतिनिधिमंडल में सांसद भर्तृहरि महताब, विष्णु दयाल राम, डा. संजय जायसवाल, डा. एस पात्रा, श्रीमती पूनमबेन मदाम व सुश्री दीया कुमारी शामिल हैं।

पलामू सांसद ने अंतर-संसदीय संघ (आइपीयू) के 143वें अधिवेशन में भारतीय प्रतिनिधिमंडल में सम्मिलित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला को अपनी व पलामू संसदीय क्षेत्र की समस्त जनता की ओर से बहुत-बहुत धन्यवाद व आभार व्यक्त किया है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.