दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Oxygen Crisis News: झारखंड में अब ऑक्सीजन पर संग्राम, भाजपा-झामुमो और कांग्रेस में आरोप-प्रत्‍यारोप

Oxygen Crisis in India: कोरोना पर नियंत्रण के सरकारी प्रयासों से इतर इसपर सूबे में सियासत चरम पर है।

Oxygen Crisis in India कोरोना पर नियंत्रण के सरकारी प्रयासों से इतर सूबे में सियासत चरम पर है। भाजपा ने संक्रमण में निपटने की विफलता का आरोप जहां सत्तारूढ़ महागठबंधन पर लगाया वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा ने करारा पलटवार करते हुए इन परिस्थितियों के लिए भाजपा की घेराबंदी की।

Alok ShahiThu, 22 Apr 2021 09:29 PM (IST)

रांची, राज्य ब्यूरो। Oxygen Crisis News  कोरोना पर नियंत्रण के सरकारी प्रयासों से इतर इसपर सूबे में सियासत चरम पर है। मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने संक्रमण में निपटने की विफलता का आरोप जहां सत्तारूढ़ महागठबंधन पर लगाया, वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा ने करारा पलटवार करते हुए इन परिस्थितियों के लिए भाजपा की घेराबंदी की। आरोप-प्रत्यारोप का दौर आरंभ होने के पहले सर्वदलीय बैठक में विपक्ष ने सरकार को सहयोग का भरोसा दिलाया था, लेकिन अब एक-दूसरे पर आरोपों की झड़ी लगाई जा रही है। इंटरनेट मीडिया पर वरिष्ठ नेताओं की सक्रियता बढ़ गई है।

अब राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर आरंभ हो गया है। गुरुवार को भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बोकारो स्टील प्लांट से ऑक्सीजन दूसरे राज्यों में भेजने की तैयारी हो चुकी है। अपने राज्य में संसाधन मौजूद रहते हुए भी प्रबंधन और समन्वय के अभाव में सरकार केवल बयानबाजी कर रही है। रेमडेसीवर खरीदने में भी सरकार अभी टेंडर-टेंडर ही खेल रही है। 

कांग्रेस का पलटवार, नौटंकी, उत्सव और अनर्गल बयानबाजी छोड़ें भाजपाई

ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर आरंभ हुए सियासत पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता बाबूलाल मरांडी समेत केंद्र सरकार के मंत्री फोटो शेयर करने एवं राजनीति से आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण ऑक्सीजन एक्सप्रेस है। 18 अप्रैल को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इसकी घोषणा की थी तो लगा था कि केंद्र सरकार हजार-हजार टन आक्सीजन अगले तीन दिनों में राज्यों को देगी, लेकिन ऑक्सीजन उत्सव मनाने वाले रेल मंत्री का आक्सीजन का टैंकर आज तक बोकारो नहीं पहुंचा है।

उसी टैंकर का इंतजार मैं बोकारो में रहकर कर रहा हूं। झारखंड पूरे देश की चिंता करता है। झारखंड का आक्सीजन पूरे देश को सप्लाई हो रहा है, इस बात का हमें गर्व है। भाजपा नेताओं को उत्सव मनाने से पहले उन गरीबों के मौत के आंकड़ों को भी डालना चाहिए जो कि उनके आक्सीजन एक्सप्रेस आने की आशा में मर गए हैं। भाजपा नेताओं को नौटंकी,उत्सव,अनर्गल बयानबाजी छोड़कर लोगों की सहायता के लिए आगे आना चाहिए वरना जनता माफ नहीं करेगी ।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.