घर पहुंची ओरमांझी की पहलवान बिटिया चंचला, हुआ जोरदार स्वागत

सब जूनियर कुश्ती भारतीय टीम में चयन होने के बाद ओरमाझी हतवाल की बिटिया

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:00 AM (IST)
घर पहुंची ओरमांझी की पहलवान बिटिया चंचला, हुआ जोरदार स्वागत
घर पहुंची ओरमांझी की पहलवान बिटिया चंचला, हुआ जोरदार स्वागत

संसू, ओरमांझी : सब जूनियर कुश्ती भारतीय टीम में चयन होने के बाद ओरमाझी हतवाल की बिटिया चंचला बुधवार को अपने घर पहुंची। घर पहुंचते ही उसकी मा मैना देवी ने अपनी पहलवान बिटिया का तिलक लगाकर व आरती दिखाकर स्वागत की। चंचला कुमारी के पहुंचते ही गाव के लोग उसके घर में उमड़ पडे। जिस बिटिया का रोज देखते थे। उससे मिलने के लिए ऐसे आतुर थे, जैसे पहली बार देख रहे हैं। चंचला की मा के साथ पिता इंद्रनाथ पाहन, उसके बड़े पापा मुखिया कैलाश पाहन, बहन पूजा व सलोनी के साथ गाववालों का खुशी का ठिकाना नहीं था। गाव वाले सभी चंचला को बधाई व आशीर्वाद दे रहे थे। इससे पूर्व शास्त्री चौक ओरमाझी स्थित लालबहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर चंचला ने माल्यार्पण किया। वहीं, उपप्रमुख जयगोविंद उर्फ लालू साहू, भाजपा एसटी मोर्चा के जिला अध्यक्ष जीतराम मुंडा, आजसू प्रखंड दिगंबर महतो, विधायक प्रतिनिधि सुरेंद्र उराव, सत्यमराज कुशवाहा, रामवृक्ष महतो, सौरभ कुमार विक्की, अनिल महतो, शिवचरण महतो, नोना पाहन सहित कई लोगों ने शाल ओढ़ाकर व पुष्प देकर पहलवान बिटिया का स्वागत किया।

-----

देश के सम्मान के लिए जान लगा देंगे

स्वागत से अभिभूत चंचला कुमारी ने सम्मान देने के लिए सभी का आभार जताया और कहा कि विश्व चैंपियनशिप प्रतियोगिता में गोल्ड जीतने व देश के सम्मान के लिए जान लगा देगी। उसने कहा कि लगन के साथ मेहनत से सफलता मिलती है और वह अब और अधिक मेहनत करेगी।

----

अगले ओलंपिक में गोल्ड जीत सकती है चंचला : कोच

मुख्य कोच बबलू कुमार, राजीव रंजन, मधु तिर्की के साथ एएसएसपीएस खेलगाव के स्पोर्ट मैनेजर अजय मुकुल टोप्पो सब जूनियर टीम के भारतीय पहलवान चंचला कुमारी को उसके घर छोड़ने पहुंचे थे। कोच मधु तिर्की ने बताया कि दिल्ली में आयोजित चयन ट्रायल प्रतियोगिता में चंचला ने हरियाणा व मध्य प्रदेश के गोल्ड व सिल्वर मैडलिस्ट को भी आसानी से हरा दिया है। मधु तिर्की के साथ अन्य कोचों ने चंचला की प्रतिभा पर पूरा विश्वास जताते हुए कहा कि यह अगले ओलंपिक में निश्चित ही गोल्ड जीत सकती है। वहीं, मैनेजर अजय मुकुल टोप्पो ने कहा कि गुरुवार से यह एकेडमी में ही रहेगी। इसे विशेष प्रशिक्षण दिलाकर विश्व चैपिंयनशिप में गोल्ड जीतने के लिए तैयार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी