आभूषण की हेराफेरी में ओपी प्रभारी, एएसआइ व चालक को जेल; 14 किलो चांदी बरामद Simdega News

Jharkhand News Simdega Crime News मामला सिमडेगा का है। आरोपितों की निशानदेही पर कुल 14.776 किलोग्राम चांदी बरामद किया गया है। एएसआइ योगेन्द्र शर्मा विजेन्द्र कुमार व मुंशी अरशद से पूछताछ चल रही है। दोषियों पर कानूनी कार्रवाई के साथ विभागीय कार्यवाही भी चलेगी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 09:46 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 09:50 AM (IST)
आभूषण की हेराफेरी में ओपी प्रभारी, एएसआइ व चालक को जेल; 14 किलो चांदी बरामद Simdega News
Jharkhand News, Simdega Crime News एएसआइ योगेन्द्र शर्मा, विजेन्द्र कुमार व मुंशी अरशद से पूछताछ चल रही है।

सिमडेगा, जासं। सिमडेगा जिले के बांसजोर ओपी में घटित आभूषण हेराफेरी मामले में ओपी प्रभारी आशीष कुमार, एएसआइ संदीप कुमार और पुलिस वाहन चालक शाहिद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। मामले की जांच कर रही एसआइटी इसी मामले में निलंबित एएसआइ योगेन्द्र शर्मा, एएसआइ विजेन्द्र कुमार और थाने के मुंशी अरशद खान से पूछताछ कर रही है। बताते चलें कि आभूषण बरामदगी मामले में 15 दिन पूर्व आशीष कुमार ने एसपी से अवार्ड भी लिया था।

रविवार को उसी केस में जेवर गायब करने के आरोप में जेल जाना पड़ा। एसपी डा. शम्स तबरेज ने कहा कि पूरे मामले में एसआइटी गहन जांच कर रही है। दोषियों पर कानूनी कार्रवाई के साथ विभागीय कार्यवाही भी चलेगी। मालूम हो कि मामला उजागर होने के बाद निलंबित ओपी प्रभारी आशीष कुमार ने खुदकुशी का भी प्रयास किया था। बरामद सुसाइड नोट में गलती स्वीकारते हुए माफी मांगने की भी बात कही थी।

हालांकि, एसपी ने अब तक इस घटना की पुष्टि नहीं की है। एसपी ने कहा कि एसआइटी ने 14.776 किलोग्राम चांदी का जेवर बरामद कर लिया है। इससे पूर्व छह अक्टूबर को पुलिस ने 38.830 किलोग्राम चांदी के जेवर और ईंट जब्ती की बात कही थी। हालांकि, रायपुर से चोरी हुए आभूषणों में 1800 ग्राम सोना होने की भी बात सामने आई है। उसका अभी पता नहीं चला है। एसआइटी तलाश में जुटी है।

क्या है मामला

मामला छह अक्टूबर को बांसजोर में जेवर बरामदगी से जुड़ा है। पुलिस ने वाहन जांच के दौरान स्कार्पियो से भारी मात्रा में आभूषण बरामद किया था। साथ ही दो चोरों को गिरफ्तार भी किया था, जबकि कुछ फरार हो गए थे। एसपी ने प्रेस कान्फ्रेंस कर तब 25 लाख के आभूषण बरामद होने की बात कही थी। इसके बाद छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस ने आरोप लगाया था कि रायपुर स्थित नवकार ज्वेलर्स के यहां से 80 लाख के आभूषण की चोरी हुई थी।

बांसजोर ओपी में बरामद आभूषण रायपुर से चोरी गए आभूषण के ही हिस्से हैं। यह भी आरोप था कि बरामद आभूषणों में कुछ आभूषण बांसजोर पुलिस ने चुरा लिए हैं। आरोप के बाद डीआइजी पंकज कंबोज खुद बांसजोर पहुंचे थे। पूछताछ में ओपी प्रभारी आशीष कुमार संदेह के घेरे में आ गए थे। तब एसपी ने उन्हें निलंबित करते हुए मामले की जांच के लिए एसआइटी गठित कर दी थी। एसआइटी ने जांच के क्रम में ओपी प्रभारी की निशानदेही पर बांसजोर के लुडगी नदी से 10 किलो आभूषण भी बरामद कर लिया।

एसआइटी ने बांसजोर ओपी के वाहन चालक शाहिद रजा खान से पूछताछ की। पता चला कि ओडिशा के वीरमित्रपुर में एक जेवर व्यवसायी के यहां कुछ आभूषण छिपाए गए हैं। एसआइटी ने उसे भी बरामद कर लिया। इसके बाद 22 अक्टूबर को एसपी ने चालक सहित पांच पुलिस पदाधिकारियों को निलंबित कर दिया था। अब इनमें से तीन जेल भेज दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी