विश्वकर्मा पूजा के मौके पर बिकेंगे करोड़ों के बड़े वाहन

रांची, जागरण संवाददाता। हर साल की तरह इस साल भी विश्वकर्मा पूजा के मौके पर करोड़ों रुपये मूल्य के बड़े वाहनों के बिक्री राजधानी रांची समेत झारखंड में होने वाली है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Sep 2018 01:58 PM (IST) Updated:Wed, 12 Sep 2018 01:58 PM (IST)
विश्वकर्मा पूजा के मौके पर बिकेंगे करोड़ों के बड़े वाहन
विश्वकर्मा पूजा के मौके पर बिकेंगे करोड़ों के बड़े वाहन

रांची, जागरण संवाददाता। हर साल की तरह इस साल भी विश्वकर्मा पूजा के मौके पर करोड़ों रुपये मूल्य के बड़े वाहनों के बिक्री राजधानी रांची समेत झारखंड में होने वाली है। झारखंड मोटर फेडरेशन के अध्यक्ष ललित नारायण ओझा के मुताबिक विश्वकर्मा पूजा के मौके पर इस बार झारखंड में करीब 400 बड़ी गाड़ियों की बिक्री होना वाली है। जिनका मूल्य लगभग 75 करोड़ रुपये के आसपास है। वहीं विश्वकर्मा पूजा को लेकर अलग-अलग लोगों में अलग-अलग मान्यता है। जहां कुछ लोग इस दिन गाड़ियों की खरीदारी को शुभ मानते हैं। वहीं कुछ लोग इस दिन खरीदे गए वाहनों को व्यापार में लाभदायक मानते हैं। इसके अलावा इस शुभ मौके पर दोपहिया, निजी चारपहिया वाहनों की मांग भी बढ़ जाती है। दोपहिया वाहनों के विक्रेता रोहित चौधरी ने बताया कि दोपहिया वाहन की बिक्री विश्वकर्मा पूजा के मौके पर सामान्य दिनों की तुलना में तीन गुना हो जाती है। वहीं एक चारपहिया वाहन डीलर ने बताया कि अन्य दिनों के मुकाबले इस दिन 7 से 8 गाड़ियों की अधिक बिक्री होती है। वहीं हैवी गाड़ियों में अशोक लीलैंड, टाटा मोटर्स, आयशर, ¨हदुस्तान मोटर्स, म¨हद्रा एंड म¨हद्रा व वॉल्वो आदि ब्रांड की कमर्सियल गाड़ियों की खूब मांग रहती है। इसके लिए सभी शो रूम पर बुकिंग लगभग हो गई है। ----------------

इस बार झारखंड में करीब 400 गाड़ियों की बुकिंग का अनुमान है। आज झारखंड देश की माईनिंग राजधानी के रूप में पहचान बना चुका है। व्यापारी अपने नए संसाधनों का इस्तेमाल राज्य की तरक्की में योगदान देने के लिए करेंगे।

ललित नारायण ओझा, झारखंड मोटर फेडरेशन अध्यक्ष

chat bot
आपका साथी