नए सदस्य ही चुनेंगे अंजुमन इस्लामिया का नया अध्यक्ष, चुनाव की सरगर्मी बढ़ी

अंजुमन इस्लामिया के चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है। वोटर लिस्ट तैयार करने का काम जारी है। अब तक 255 नए सदस्य बन चुके हैं। चुनाव में नए सदस्य ही वोट दे सकेंगे। सदस्य बनने के लिए फार्म जमा करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर रखी गई है।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 12:50 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 12:50 PM (IST)
नए सदस्य ही चुनेंगे अंजुमन इस्लामिया का नया अध्यक्ष, चुनाव की सरगर्मी बढ़ी
अंजुमन इस्लामिया के चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है।

रांची,जासं। अंजुमन इस्लामिया के चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है। वोटर लिस्ट तैयार करने का काम जारी है। अब तक 255 नए सदस्य बन चुके हैं। इस बार चुनाव में नए सदस्य ही वोट दे सकेंगे। सदस्य बनने के लिए फार्म जमा करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर रखी गई है। जो लोग अंजुमन इस्लामिया का सदस्य बनकर वोटर लिस्ट में शामिल होना चाहते हैं, वह 30 सितंबर तक अंजुमन प्लाजा में जाकर सदस्यता फार्म जमा कर सकते हैं।

चुनाव के संयोजक सैयद इकबाल हुसैन ने बताया कि वोटर लिस्ट तैयार होने के बाद चुनाव की तारीख का ऐलान किया जाएगा। वोटर लिस्ट बनाने के लिए राजधानी की सभी मस्जिदों, मदरसों, सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं, मुस्लिम पंचायतों, मुस्लिम संस्था, अंजुमन, क्लब सभी आजाद पेशा जैसे इंजीनियर, डाक्टर, वकील आदि से प्रार्थना पत्र मांगे गए हैं। प्रार्थना पत्र के साथ लोगों को अपने जरूरी कागजात भी जमा करने हैं, जिससे उनकी पात्रता की पुष्टि हो। सदस्यता फार्म सुबह 11:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक अंजुमन प्लाजा के दूसरी मंजिल पर जमा किए जा सकते हैं। चुनाव को ले गहमागहमी अभी से ही तेज हो गई है। नए सदस्यों में उत्साह है।

गौरतलब है कि कोरोना के चलते अंजुमन इस्लामिया का चुनाव अब तक नहीं हो पाया है। अब कोरोना का प्रभाव कम हो गया है। इस वजह से चुनाव की प्रक्रिया तेज हो गई है। अंजुमन से जुड़े लोगों का कहना है कि वोटर लिस्ट तैयार होने के बाद जिला प्रशासन से तालमेल स्थापित कर चुनाव की तारीख का ऐलान किया जाएगा। बता दें कि अंजुमन इस्लामिया शहर के मुस्लिमों की एक प्रभावशाली संस्था है। यह संस्था गरीबों के हित में काम करती है और कोरोना काल में संस्था ने जरूरतमंदों की काफी मदद की है। संस्था का एक अस्पताल भी चलता है, जिसमें जरूरतमंदों का इलाज किया जाता है।

chat bot
आपका साथी