Jharkhand Combined Exam: झारखंड कंबाइंड परीक्षा के लिए 23 तक भरे जाएंगे आनलाइन फार्म

Jharkhand News Education News कृषि एवं संबद्ध पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए नवंबर माह में परीक्षा होगी। पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा-लेटरल एंट्री का परिणाम जारी कर दिया गया है। दूसरी ओर झारखंड के 24 केंद्रों पर रविवार को नर्सिंग कौशल कॉलेज के लिए प्रवेश परीक्षा होगी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 09:05 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 09:13 PM (IST)
Jharkhand Combined Exam: झारखंड कंबाइंड परीक्षा के लिए 23 तक भरे जाएंगे आनलाइन फार्म
Jharkhand News, Education News कृषि एवं संबद्ध पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए नवंबर माह में परीक्षा होगी।

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा-2021 में शामिल होने के लिए शनिवार से आनलाइन फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 23 अक्टूबर निर्धारित है। बता दें कि इस परीक्षा के माध्यम से कृषि तथा इससे संबद्ध पाठ्यक्रमों जैसे बीएससी इन एनिमल एंड हसबेंड्री, बीएससी इन एग्रीकल्चर साइंस, बीएससी इन फारेस्ट्री, बीएससी इन हार्टीकल्चर, डेयरी टेक्नोलाजी, फिशरीज आदि में दाखिला होता है। यह परीक्षा नवंबर माह में आयोजित की जाएगी।

इधर, झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद ने पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा-लेटरल एंट्री का परिणाम जारी कर दिया है। बता दें कि इस परीक्षा के माध्यम से पालीटेक्निक संस्थानों में दूसरे व तीसरे सेमेस्टर में सीधा दाखिला होता है।

नर्सिंग कौशल कॉलेज की प्रवेश परीक्षा आज, 24 केंद्रों पर होगी परीक्षा

झारखंड की युवतियों को नर्सिंग एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में स्वावलंबी बनाने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर कार्य लगातार जारी है। इसी के तहत प्रेझा फाउंडेशन  (कल्याण विभाग, झारखंड सरकार की विशेष परियोजना परिवहन) द्वारा संचालित नर्सिंग कौशल कॉलेज में नामांकन के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। परीक्षा 10 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से राज्य के 23 जिलों में 24 अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई है।

इसमें कुल 960 सीटों के लिए 10,000 से अधिक छात्राओं ने आवेदन किया है। परीक्षा का आयोजन कोविड से जुड़े सुरक्षा नियमों को देखते हुए किया जाएगा। परीक्षार्थी एवं अभिभावकों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। टेलीफोन नंबर 6204800180 पर कॉल कर परीक्षा, रिजल्ट, काउंसलिंग एवं नामांकन की जानकारी हिंदी के साथ राज्य की स्थानीय भाषा में प्राप्त की जा सकती है।

chat bot
आपका साथी