Jharkhand Crime: गुमला में एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद

Jharkhand Crime भाकपा माओवादी संगठन का सक्रिय और एक लाख का इनामी नक्सली राकेश उरांव उर्फ मानकी उरांव को गुमला पुलिस ने कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र के मरवा गांव से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली किशोर उरांव के पास से पुलिस ने एक पिस्टल और एक गोली बरामद किया है।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 03:00 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 03:00 PM (IST)
Jharkhand Crime: गुमला में एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद
एक लाख का इनामी नक्सली राकेश उरांव उर्फ मानकी को गुमला पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

गुमला,जासं। भाकपा माओवादी संगठन का  सक्रिय और एक लाख का इनामी नक्सली राकेश उरांव उर्फ मानकी उरांव को गुमला पुलिस ने कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र के मरवा गांव से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली किशोर उरांव के पास से पुलिस ने एक पिस्टल और एक गोली बरामद किया है। जबकि उसकी निशानदेही पर भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है।

बरामद विस्फोटक में एक देसी पिस्टल, आठ एमएम का एक कारतूस, 50 पीस नन इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, पांच पीस तार से जुडा इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 20 मीटर सेफ्टी फ्यूज, पांच पीस जेल टाइप केलशेक्स पाउडर, पांच पीस नियोजल, पांच पीस स्टार पोल, पांच पीस स्टार पाइप और एक पीस ससपेक्टेड वायर डेटोनेटर शामिल है। एसपी डा.ऐहतेशाम वकारिब ने बताया कि भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य के कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र में छिपे होने की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी।

गुप्त सूचना के आधार पर सीआरपीएफ 218 और जिला बल के संयुक्त तत्वावधान में छापेमारी की गई , जिसमें मरवा के बारपाट पहाड़ी की ओर भागने के क्रम में संदिग्ध व्यक्ति के रूप में गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में राकेश इनमी नक्सली निकला। राकेश मूल रूप से गुमला थाना क्षेत्र के ऊपर कुल्ही का रहने वाला है और रीजनल कमांडर बुद्धेश्वर उरांव के दस्ता में भ्रमणशील था। पुलिस ने मेडिकल जांच के बाद गिरफ्तार किशोर को जेल भेज दिया। अभियान में सीआरीएफ के दाउ किंडो, सुमित सोरेन और पुलिस के जवान शामिल थे। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ कुरुमंगढ़ थाना में छह , चैनपुर और गुमला थाना में एक-एक मामला दर्ज है।

chat bot
आपका साथी