ओझा-गुणी का आरोप लगा दो ग्रामीणों को लाठी-डंडे से जमकर पीटा, एक की मौत; दूसरा गंभीर Garhwa News

Jharkhand Garhwa Crime News मामला गढ़वा जिले के भवनाथपुर थाना क्षेत्र के बुका गांव के पनियाही टोला का है। घटना की सूचना पर पनियाही पहुंची पुलिस के साथ भी आरोपितों ने हाथापाई की। पुलिस मौके से तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 06:12 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 06:18 PM (IST)
ओझा-गुणी का आरोप लगा दो ग्रामीणों को लाठी-डंडे से जमकर पीटा, एक की मौत; दूसरा गंभीर Garhwa News
Jharkhand Garhwa Crime News दबंगों की पिटाई से घायल ग्रामीण।

भवनाथपुर (गढ़वा), जासं। गढ़वा जिले के भवनाथपुर थाना क्षेत्र के बुका गांव अन्तर्गत पनियाही टोला में गुरुवार की सुबह करीब आठ बजे ओझा-गुणी का आरोप लगाकर दबंगों ने रस्‍सी से बांधकर दो लोगों की लाठी-डंडे से जमकर पिटाई की। इस घटना में बुका लंगड़ी निवासी शिवनाथ पासवान एवं अदालत सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। इसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस पनियाही गांव पहुंची और दोनों घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्‍वस्‍थ्‍य केंद्र भेजवाया। इस दौरान दंबगों ने पुलिस के साथ भी हाथापाई की। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

वहीं सीएचसी में आयुष चिकित्सक डाॅ. अभिनीत विश्वास ने शिवनाथ पासवान को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस घटना को लेकर शिवनाथ पासवान द्वारा सुबह में ही भवनाथपुर थाने में लिखित आवेदन देकर करवाई की मांग की गई है। आवेदन में शिवनाथ पासवान ने उल्लेख किया है कि गुरुवार की सुबह अनिल यादव पिता शंकर देव राउत द्वारा मुझे अपने घर बुका के पनियाही टोला बुलाकर ओझा-गुणी बताते हुए मेरे साथ गली गलौज कि‍या गया।

साथ ही जातिसूचक शब्द का प्रयोग करते हुए मुझे व मेरे मित्र अदालत सिंह को रस्सी से बांध कर विजय यादव, श्याम सुंदर राउत दोनों के पिता कामेश्वर राउत, अर्जुन राउत पिता श्याम सुंदर, सबिता देवी पति श्याम सुंदर राउत, पूजा कुमारी पिता श्याम सुंदर राउत, अनिल यादव पिता शंकर देव राउत, आशीष यादव पिता राजेन्द्र राउत, नीतीश सिंह पिता रामजन्म सिंह सभी बुका टोला पनियाही द्वारा हम दोनों की लाठी से पिटाई कर बुरी तरह से घायल कर दिया।

ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना मिलने के बाद वहां पुलिस पहुंची और हम दोनों को दबंगों के कब्जे से मुक्त करा इलाज के लिए अस्पताल भेजवाया। पुलिस शिवनाथ के आवेदन पर मामला दर्ज कर आरोपितों की धर-पकड़ में जुट गई है।

'शिवनाथ पासवान के आवेदन पर मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल तीन लोगों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। घटना में शामिल सभी आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।' -सतीश कुमार, थाना प्रभारी, भवनाथपुर।

chat bot
आपका साथी