Lohardaga Corona News: लोहरदगा में आज मिला एक और कोरोना पॉजिटिव, महिला थाना सील

Lohardaga Corona News. उपायुक्त के आदेश के अनुसार लोहरदगा थाना के संपूर्ण आवासीय परिसर को कांटैक्ट ट्रेसिंग और सैंपलिंग की कार्रवाई पूरी होने तक आवागमन पर रोक रहेगा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 12:21 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 12:21 PM (IST)
Lohardaga Corona News: लोहरदगा में आज मिला एक और कोरोना पॉजिटिव, महिला थाना सील
Lohardaga Corona News: लोहरदगा में आज मिला एक और कोरोना पॉजिटिव, महिला थाना सील

लोहरदगा, जासं। Lohardaga Corona Update लोहरदगा जिले में सोमवार को एक और कोरोना पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है। संक्रमित व्यक्ति प्रवासी कामगार है, जो विगत 4 जुलाई को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से लोहरदगा लौटा था। इसके बाद उसे सिस्टम क्वारंटाइन में रखते हुए उसके सैंपल की जांच ट्रू-नेट मशीन के माध्यम से की गई। इसमें प्रवासी कामगार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

प्रवासी कामगार सदर प्रखंड क्षेत्र का रहने वाला है। प्रवासी कामगार में कोरोना वायरस पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद उसे कुडू प्रखंड अंतर्गत चिरी स्थित कोविड-19 केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग कोरोना पॉजिटिव कामगार के स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए है।

सदर थाना के बाद महिला थाना को भी किया गया सील

लोहरदगा शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते हालात के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड़ पर है। सदर थाने में पदस्थापित दो एएसआइ के साथ एक एएसआइ के परिवार के चार सदस्यों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि के बाद उपायुक्त आकांक्षा रंजन के निर्देश पर सदर थाना के बाद अब महिला थाना को भी सील कर दिया गया है। उपायुक्त के आदेश में स्पष्ट किया गया है कि लोहरदगा थाना के संपूर्ण आवासीय परिसर को कांटैक्ट ट्रेसिंग और सैंपलिंग की कार्रवाई पूरी होने तक सभी प्रकार के आवागमन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने का निर्देश दिया जाता है।

इधर लोहरदगा शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होने से पुलिस-प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ आम जन भी परेशान हैं। दिल्ली से लोहरदगा लौटा सदर थाना के एएसआइ का बेटा से कांटैक्ट ट्रैसिंग में एएसआइ पिता और मां के साथ परिवार के एक अन्य सदस्य भी कोरोना संक्रमित मिले। साथ ही सदर थाने में पदस्थापित दूसरे एएसआइ के झारखंड के बाहर से लौटने के बाद सैंपल जांच में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई।

इसके बाद प्रशासन कांटैक्ट ट्रेसिंग में अन्य लोगों की तलाश में जुट गई है। दूसरी ओर लोहरदगा थाना के संपूर्ण आवासीय परिसर को कांटैक्ट ट्रेसिंग और सैंपलिंग तक सदर थाना के आवासीय परिसर में रहने वाले लोगों को किसी प्रकार की आवश्यक सेवा और सामग्री की ज़रूरत होने पर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा इसकी व्यवस्था की जाएगी। उपायुक्त ने यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया है।

chat bot
आपका साथी