पहले हैदर अली रोड में बुजुर्ग महिला की चेन छीनने की कोशिश, कुछ ही देर में चूना भट्टा के पास पर्स झपटा, धराया

राजधानी में चोरी चेन स्नैचिग की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 08:00 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 08:00 AM (IST)
पहले हैदर अली रोड में बुजुर्ग महिला की चेन छीनने की कोशिश, कुछ ही देर में चूना भट्टा के पास पर्स झपटा, धराया
पहले हैदर अली रोड में बुजुर्ग महिला की चेन छीनने की कोशिश, कुछ ही देर में चूना भट्टा के पास पर्स झपटा, धराया

जागरण संवाददाता, रांची: राजधानी में चोरी, चेन स्नैचिग की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। हर दूसरे दिन चोरी, चेन स्नैचिग की घटनाएं घट रही हैं। पहले स्नैचर भीड़-भाड़ वाले बाजार में लोगों को निशाना बनाते थे अब ये स्नैचर गली-मोहल्ला तक पहुंच गए हैं। घर के सामने महिलाओं से छिनतई की घटनाएं घट रही हैं। स्नैचर के बढ़ते हौसले से राजधानीवासियों में भय है। वहीं, पुलिस आपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने में असफल साबित हो रही है। ताजा मामला सदर थाना क्षेत्र का है। हैदर अली मोड़ के पास रविवार की सुबह सात बजे मार्निंग वाक कर रही बुजुर्ग महिला आशा अमर से पल्सर बाइक सवार स्नैचर ने चेन छिनतई की कोशिश की। बाइक सवार सीधे महिला के गले में लटके सोने की चेन पर झपट्टा मार दिया। झपट्टा मारने से गले से चेन टूट तो गई लेकिन अपराधी के हाथ नहीं आया। हालांकि, स्नैचर के धक्का मारने से बुजुर्ग सड़क पर गिरकर घायल हो गईं। जब तक लोग दौड़ते स्नैचर वहां से तेजी से आगे भाग निकला।

एक किलोमीटर की दूरी पर चूना भट्ठा के समीप दूसरी महिला को निशाना बनाया। सड़क से जा रही महिला के हाथ से पर्स झपट लिया। हालांकि, महिला ने हिम्मत दिखाते हुए भाग रहे स्नैचर के बाइक को पीछे से पकड़ लिया। इससे बाइक सवार स्नैचर का संतुलन बिगड़ गया और आगे जाकर गिर गया। महिला के चोर-चोर की आवाज लगाते सुनकर आसपास के लोग स्नैचर के पीछे भागे। कुछ दूरी पर पुल के समीप स्नैचर पकड़ा गया। स्थानीय लोगों ने पहले स्नैचर की जमकर धुनाई की इसके बाद पीसीआर को सौंप दिया। पीसीआर स्नैचर को गिरफ्तार कर सदर थाना ले आयी। गिरफ्त में आया स्नैचर का नाम मो सैफ खान है। वह लोअर बाजार थाना क्षेत्र के नाजिर अली रोड का रहने वाला है। पुलिस के पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूल लिया है। पुलिस ने स्नैचर की बाइक पल्सर जे01सीसी 7707 को भी जब्त कर लिया है। बता दें कि इससे पहले भी सैफ दो बार स्नैचिग के अपराध में जेल जा चुका है।

--

सीसीटीवी फुटेज में पूरी घटना कैद, दोनों घटना को सैफ ने ही दिया अंजाम

पांच मिनट के अंतराल पर हुई दो घटनाओं से सदर थाना पुलिस सकते में आ गई। स्नैचर की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की। स्नैचिग की दोनों घटनाएं सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थीं। छानबीन के दौरान पता चला कि दोनों महिलाओं से स्नैचिग मो सैफ ने ही किया था। सदर थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

--

बेखौफ स्नैचर ने एक किलोमीटर के दायरे में दूसरी बार की छिनतई की कोशिश

स्नैचर की शिकार हुई आशा अमर हैदर अली रोड की ही रहने वाली हैं। जिस स्थान पर घटना हुई वहां से चंद कदम की दूरी पर ही उनका घर है। उनके साथ हुई घटना के बाद आसपास के लोग स्नैचर को पकड़ने के लिए पीछे से दौड़े लेकिन बाइक सवार स्नैचर गली होते हुए काफी दूर निकल गया। इस दौरान लोगों ने इसकी सूचना सदर थाना पुलिस को दी। इधर, चेन छिनतई में असफल स्नैचर भागने के बजाय एक किलोमीटर के दायरे में चूना भट्ठा के समीप दूसरी महिला से पर्स झपट लिया। गनीमत रही कि डरने के बजाय महिला ने स्नैचर का मुकाबला किया नहीं तो पुलिस के पहुंचने से पहले ही स्नैचर भाग जाता।

chat bot
आपका साथी