लोहरदगा के कुडू में प्रतिबंधित मांस के साथ एक गिरफ्तार, बाइक जब्त

Jharkhand Crime. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एजाज अंसारी प्रतिबंधित मांस को बाजारों में बिक्री करने का काम करता है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Thu, 09 Apr 2020 09:43 AM (IST) Updated:Thu, 09 Apr 2020 09:43 AM (IST)
लोहरदगा के कुडू में प्रतिबंधित मांस के साथ एक गिरफ्तार, बाइक जब्त
लोहरदगा के कुडू में प्रतिबंधित मांस के साथ एक गिरफ्तार, बाइक जब्त

लोहरदगा, जासं। लोहरदगा जिले की कुडू थाना पुलिस ने गुरुवार 9 अप्रैल को कुडू थाना क्षेत्र के जिंगी गांव के तान मोड़ से लगभग एक क्विंटल प्रतिबंधित मांस को मोटरसाइकिल के साथ जब्त किया है। साथ ही प्रतिबंधित मांस को लेकर जा रहे आरोपित एजाज अंसारी (35) को गिरफ्तार किया है। आरोपित रांची जिले के चान्हो थाना अन्तर्गत चान्हो गांव निवासी रफीक अंसारी का पुत्र एजाज अंसारी है। जो वर्तमान में लोहरदगा जिले के कुडू प्रखंड के लापुर गांव में रहता है।

कुडू थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एजाज अंसारी प्रतिबंधित मांस को बाजारों में बिक्री करने का काम करता है। कुडू थाना प्रभारी हरिऔध करमाली ने बताया कि ग्रामीणों ने जिंगी गांव के तान मोड़ पर एजाज अंसारी प्रतिबंधित मांस के साथ पकड़ा और इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों ने बताया कि एजाज अंसारी प्रतिदिन पैशन प्लस मोटरसाइकिल संख्या जेएच 01एफ 7934 से इसी रास्ते से प्रतिबंधित मांस लेकर जाता था।

ग्रामीणों को इस पर संदेह हुआ तो उसे रोकने की कोशिश की। इसपर एजाज अंसारी नहीं रुका और मोटरसाइकिल की स्पीड तेज कर लोगों को धक्का देकर भागने लगा। इसके बाद ग्रामीणों ने उसे किसी तरह पकड़कर प्रतिबंधित मांस लदे मोटरसाइकिल के साथ कुडू थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने एजाज अंसारी के मोटरसाइकिल में झोला और एक एयर बैग में रखे करीब एक क्विंटल प्रतिबंधित जब्त कर कार्रवाई में जुट गई है। इधर कुडू पुलिस ने एजाज अंसारी के पास से जब्त प्रतिबंधित मांस की जांच के लिए पशुपालन विभाग के चिकित्सक के पास भेज दिया है। गिरफ्तार आरोपित के विरुद्ध प्रतिबंधित पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कुडू पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है।

chat bot
आपका साथी