रांची में लगातार बिजली कटने से ओलिंपिक खेल प्रेमियों का मजा हुआ किरकिरा

Jharkhand News लोगों को बताया गया कि‍ कारण पता किया जा रहा है और जल्द ही बिजली मिल जाएगी लेकिन यह समस्या लगातार बनी रही। सुबह 600 बजे से लेकर दिन के 1100 बजे तक दर्जनों बार बिजली आती-जाती रही।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 12:02 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 01:10 PM (IST)
रांची में लगातार बिजली कटने से ओलिंपिक खेल प्रेमियों का मजा हुआ किरकिरा
Jharkhand News सुबह 6:00 बजे से लेकर दिन के 11:00 बजे तक दर्जनों बार बिजली आती-जाती रही।

रांची, जासं। रांची में सुबह से ही बार-बार बिजली कटने की वजह से टोक्यो में चल रहे ओलिंपिक खेलों का आनंद लोग नहीं उठा पा रहे हैं। झारखंड के रांची से तीरंदाज दीपिका का खेल देखने के लिए सुबह से ही लोग टीवी पर जमे रहे, लेकिन बारिश और मौसम खराब होने की वजह से बार-बार बिजली कटती रही। बिजली की आंख मिचौली के कारण खेल प्रेमियों ने कई बार इसकी शिकायत फोन पर की लेकिन ट्रिप होने का कोई कारण बिजली कर्मियों द्वारा नहीं बताया गया।

लोगों को बताया गया कि‍ कारण पता किया जा रहा है और जल्द ही बिजली मिल पाएगी लेकिन यह समस्या लगातार बनी रही। सुबह 6:00 बजे से लेकर दिन के 11:00 बजे तक दर्जनों बार बिजली आती-जाती रही। इस कारण घर के इन्‍वर्टर ने भी जवाब दे दिया और लोगों का मजा किरकिरा होता गया। ओलिंपिक में दीपिका का तीरंदाजी मैच देखने के लिए उसके निवास स्थल रातू ब्लॉक के लोग काफी उत्साहित रहे।

सुबह से लोग टीवी खोलकर मैच देखने के लिए बैठे हैं लेकिन कभी खराब मौसम के कारण डीटीएच काम नहीं कर पाया, तो कभी बिजली गुल होने से समस्या बढ़ी। मौसम खराब होने के साथ ही बिजली के आने-जाने का सिलसिला शुरू हो जाता है। कई बार ट्रिप होने के कारण लोगों को 6 से 8 घंटे तक बिजली आने का इंतजार करना पड़ता है। बिजली सब स्टेशन में बिजली काटने का कारण पूछे जाने पर कभी फ्यूज उड़ने की बात कही जाती है तो कभी बारिश के कारण जांच नहीं होने की बात बताई जाती है।

राजधानी रांची के कई क्षेत्रों में घंटों बिजली बाधित रही। बीती रात भी बिजली आती-जाती रही। राजभवन सबस्टेशन अंतर्गत रातू रोड, मधुकम, पहाड़ी मंदिर एरिया, हरमू रोड, गाड़ीखाना चौक, केशव नगर व आसपास के क्षेत्रों में दर्जनों बार ट्रिप होने की शिकायत मिली। साथ ही कोकर इलाके में भी पावर कट होता रहा। पिस्का मोड, पंडरा, कमड़े, कटहल मोड़, ललगुटवा, इटकी रोड व आसपास के एरिया में भी सुबह से लोड शैडिंग की समस्या बनी रही।

chat bot
आपका साथी