Junior National Women's Hockey: मध्यप्रदेश को 9-0 से हराकर ओडिशा की टीम क्वार्टर फाइनल में

Junior National Womens Hockey मैच के शुरू से ही ओडिशा की टीम बढ़त बनाए रखी। आतेन टोपनो ने 59वें व नेहा लकड़ा ने दुबारा 58वें मिनट में गोल कर टीम का स्कोर 9 पर पहुंचाया। कप्‍तान ने कहा कि सभी खिलाड़‍ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:51 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:55 AM (IST)
Junior National Women's Hockey: मध्यप्रदेश को 9-0 से हराकर ओडिशा की टीम क्वार्टर फाइनल में
Junior National Women's Hockey मैच के शुरू से ही ओडिशा की टीम बढ़त बनाए रखी।

सिमडेगा, जासं। राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी प्रतियोगिता के छठे दिन पहला मुकाबला ओडिशा और मध्य प्रदेश की टीम के बीच हुआ। ओडिशा टीम ने मध्य प्रदेश को 9-0 से हरा दिया। शुरू से ही ओडिशा की टीम बढ़त बनाए रखी। सर्वप्रथम कमला सिंह ने दूसरे मिनट में गोल किया। नेहा लकड़ा ने आठवें मिनट में दूसरा गोल किया। टोप्पो दीपी लकड़ा ने 22वें मिनट में गोल कर दिया। ज्योति छत्री ने 55वें एवं 49वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। इसी तरह ममता किडो ने 27वें, संध्या ने 43वें और आतेन टोपनो ने 59वें व नेहा लकड़ा ने दोबारा 58वें मिनट में गोल कर टीम का स्कोर नौ पर पहुंचा दिया।

ओडिशा की टीम छह फील्ड गोल व तीन पेनाल्टी कार्नर गोल करने में सफल रही। वहीं मध्यप्रदेश की टीम एक भी गोल करने में सफल नहीं रही। ओडिशा की टीम शुरू से ही अच्छा खेल रही है। ओडिशा टीम अब क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। टीम की कप्तान ज्योति छत्री ने कहा कि सभी खिलाडिय़ों ने बेहतर प्रदर्शन किया। अब क्वार्टर फाइनल में बेहतर प्रदर्शन की कोशिश करेगी।

छत्तीसगढ़ ने हिमाचल प्रदेश को 6-3 से किया पराजित

उधर, छत्तीसगढ़ की टीम ने हिमाचल की टीम को 6-3 से हरा दिया। छत्तीसगढ़ की ओर से हर्षिता ने 14वें मिनट, अनिशा साहू ने 29वें व 47वें मिनट, मेघना साहू ने 8वें मिनट एवं मोनिका तिर्की ने 25वें एवं 22वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। हिमाचल टीम की ओर से रितु ने 40वें एवं 59वें मिनट में और संगीता वर्मा ने तीसरे मिनट में गोल कर उम्मीद जगाई। अंतत: छत्तीसगढ़ की टीम ने हिमाचल को 6-3 से हरा दिया।

बिहार ने गोवा की टीम को 3-1 से किया पराजित

उधर, बिहार की टीम ने गोवा की टीम को 3-1 से पराजित किया। बिहार टीम की ओर से खुशी ने 14वें मिनट में पहला गोल कर खाता खोला। वहीं 22वें मिनट में गोवा टीम की पर्ल रूबी ने एक गोल कर मुकाबले को बराबरी पर ला दिया। लेकिन, पुन: बिहार टीम से नाजिया खातून ने 43वें मिनट एवं प्रतिमा ने 46वें मिनट में गोल कर टीम का स्कोर तीन पर पहुंचा दिया। गोवा टीम एक गोल से आगे नहीं बढ़ सकी। वैसे, दोनों टीमें क्वार्टर फाइनल से बाहर हो गई हैं।

उत्तराखंड को 12-0 से रौंदकर उत्तरप्रदेश टीम भी क्वार्टर फाइनल में

उधर, उत्तरप्रदेश की टीम ने उत्तराखंड की टीम को 12-0 से पराजित किया। इस तरह उत्तरप्रदेश की टीम क्वार्टर फाइनल मैच में पहुंच गई है। क्वार्टर फाइनल में मंगलवार को उत्तरप्रदेश का मुकाबला महाराष्ट्र टीम से होगा। मैच के दौरान उत्तरप्रदेश टीम ने उत्तराखंड टीम को एक भी गोल करने का मौका नहीं दिया।

स्वर्णिका ने सर्वाधिक चार गोल किया। उन्होंने दूसरे, पांचवें, 23वें व 43वें मिनट में गोल किया। वहीं वर्षा ने 35वें व 45वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। नाजिया ने 10वें, कल्पना ने 24वें, शशिकला ने 40वें एवं शैल ने 20वें मिनट में गोल कर स्कोर बढ़ा दिया। कप्तान विनम्रता ने भी सातवें एवं 14वें मिनट में गोल किया।

चंडीगढ़ ने जम्मू-कश्मीर को 20-0 से किया पराजित

उधर, चंडीगढ़ की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जम्मू-कश्मीर की टीम को 20-0 से पराजित किया। टीम की ओर प्रियंका ने पांच गोल किए। वहीं, बरखा व कविता ने क्रमश: चार-चार गोल किए। प्रयंका ने 29वें, 43वें, 42वें, 34वें एवं 59वें मिनट, बरखा ने नौवें, 17वें, 21वें एवं 57वें मिनट और कविता ने दूसरे, 15वें, 20वें एवं 60वें मिनट में गोल किया। सोनू ने 34वें मिनट, धापा ने 40वें एवं 54वें मिनट, रजनी ने 49वें मिनट, अनमोल दीप कौर ने 19वें मिनट, आरती ने 55वें मिनट तथा खुशदीप कौर ने 45वें मिनट में गोल कर स्कोर को 20 पर पहुंचा दिया। जम्मू-कश्मीर की टीम एक भी गोल नहीं कर पाई। चंडीगढ़ की खिलाडिय़ों ने मैदान में उन्हें कोई मौका ही नहीं दिया। चंडीगढ़ टीम के खिलाडिय़ों ने 15 फिल्ड गोल किए और पांच पेनाल्टी कार्नर से गोल दागे। टीम कप्तान पलक ने कहा कि उन्हें विश्वास था कि प्रतियोगिता में जीत होगी। अब अगला लक्ष्य क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतना है।

chat bot
आपका साथी